Indian Railway: त्योहार के मौके पर रेलवे ने कई ट्रेनों को रद्द किया

भारतीय रेलवे ने कई ट्रेनों को कैंसिल कर दिया है और कई ट्रेनों के रूट डायवर्ट कर दिए हैं। यह जानकारी पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी ने एक प्रेस विज्ञप्ति के द्वारा दी है।

0
Indian Railway: होली के अवसर पर लोग अपने घर जाने के लिए ट्रेन (train) में सफर करते है। लोग पहले से ही अपनी टिकट (ticket) बुक (book) करवा लेते है। परंतु उन यात्रियों के लिए यह बुरी खबर है। भारतीय रेलवे ने कई ट्रेनों को कैंसिल(cancel) कर दिया है और कई ट्रेनों के रूट डायवर्ट (route divert)कर दिए हैं। इसलिए जिन लोगों ने अपनी रेलवे टिकट (ticket) बुक (book) करवा रखी है, उन लोगों को एक बार उस ट्रेन का स्टेटस (status)चेक (check) कर लेना चाहिए।
train cancel
भारतीय रेलवे ने कई ट्रेनें की रद्द
ये भी पढ़े- UP: तीन करोड़ से अधिक कोरोना जांच करने वाला प्रदेश बना यूपी

लंबी दूरी की कुछ ट्रेनों को रद्द और डायवर्ट करने का निर्णय :-

भारतीय रेलवे ने ट्रेन नंबर 09116 /09115 को 21 मार्च से 23 मार्च तक के लिए रद्द कर दिया है। ट्रेन नंबर 02974 को अहमदाबाद और गांधीधाम के बीच 20 मार्च को आंशिक रूप से रद्द कर दिया है। वहीं ट्रेन नंबर 02973 को गांधीधाम और अहमदाबाद के बीच 24 मार्च को आंशिक रूप से रद्द कर दिया है। पश्चिम रेलवे ने अहमदाबाद डिविजन के ध्रांगध्रा-सामाखियाली खंड पर नॉन इंटरलॉकिंग (Non- interlocking) कार्य की वजह से लंबी दूरी की कुछ ट्रेनों को रद्द और डायवर्ट (Divert) करने का निर्णय लिया है।

यह जानकारी पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी ने एक प्रेस विज्ञप्ति के द्वारा दी है। जानकारी के अनुसार 20 और 23 मार्च को ट्रेन नंबर 04311 बरेली भुज को पालनपुर- भीलड़ी- सामाखियाली के रास्ते से चलाया जाएगा। 23 और 24 मार्च को चलने वाली ट्रेन नंबर 04312 भुज – बरेली को सामाखियाली -भीलड़ी-पालनपुर के रूट(route) पर डायवर्ट (Divert) किया जायेगा।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को facebook Page पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: