India Post Recruitment 2019:10वीं पास के लिए नौकरी पाने का सुनहरा मौका

0

India Post Recruitment 2019:अगर आप 10वीं पास हैं और सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे तो आप के लिए बहुत ही सनुहरा मौका है Goverment Job पाने का। ग्रामीण डाक सेवा यानी GDS ने बंपर भर्ती निकाली है। इंडिया पोस्ट कुल 5000 पदों पर भर्ती करने जा रही है। ये भर्तियां आंध्र प्रदेश, छत्तीसगढ़ और तेलगाना रीज़न में की जाएंगी। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार Official Website http://appost.in/gdsonline पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

India Post Recruitment 2019 Apply करने की आखिरी तारीख 14 नवंबर है। योग्यता और आयु-सीमा के मामले में अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार Official Website पर जाकर Notification पढ़ सकते हैं।

Kamlesh Tivari Murder:कमलेश तिवारी की हत्या में शामिल, 3 आरोपी गिरफ्तार

महत्वपूर्ण तिथियां:

  • आवेदन जमा करने की तिथि : 15 अक्टूबर, 2019
  • आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि : 14 नवंबर, 2019

पदों की संख्या:

  • इंडियन पोस्ट ने कुल 5000 पदों पर न्यूक्तियां निकाली हैं।

योग्यता:

उम्मीदवार आवेदन करने के लिए किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से 10वीं पास हो। इसके साथ शर्त है कि उम्मीदवार 10वीं में गणित या अंग्रेजी को ऑप्शनल विषय के तौर पर चुना हो।

Apply Indian Post GDS Vacancy 2019

ऐसे करें आवेदन:

सबसे पहले उम्मीदवार को ऑफ़िशियल वेबसाइट http://appost.in/gdsonline पर जाएं। यहां ‘register here’ के ऑप्शन पर क्लिक करें। रजिस्ट्रेशन नंबर की सहायता से लॉग-इन करें और पेमेंट करें। आवेदन करने के बाद उम्मीदवार आवेदन की फाइनल कॉपी का प्रिंट आउट निकाल कर रख लें। आवेदन में किसी भी प्रकार की गड़बड़ी होने पर उसे स्वीकार नहीं किया जाएगा।

आवेदन के लिए फीस:

सामान्य वर्ग और ओबीसी के लिए 100 रुपये देने होंगे, एससी/ एसटी, दिव्यांगों और महिला अभ्यर्थी को किसी प्रकार का कोई शुल्क नहीं देना होगा।

आयु सीमा:

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार की न्यूनतम उम्र कम से कम 18 साल होनी चाहिए। वहीं, अधिकतम उम्र 40 साल तय किया गया है। इसके अलावा अरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी नियम के अनुसार छूट मिलेगी।

वेतन:

चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 12000 से14500 के बीच तक वेतमान दिया जाएगा।

ऑफिशियल वेबसाइट के लिए यहां क्लिक करें।

ऑनलाइन आवेदन के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: