रिपब्लिक की ओर से भारतवंशी निक्की हेली उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार

निक्की का असली नाम नम्रता रंधावा है।

0
USA।अमेरिकी चुनाव (American election) में भारतीयों (Indians) को रिझाने का सिलसिला लगातार बढ़ता जा रहा है। डेमोक्रेट (Democrate Party) के कमला हैरिस के सामने रिपब्लिकन (Republican) ने भारतवंशी निक्की हेली (Nikki Heli) को उपराष्ट्रपति पद के लिए चुनावी मैदान में उतारा है। निक्की मूलतः भारतीय हैं उनका असली नाम नम्रता रंधावा है।

उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार निक्की का परिवार अमृतसर से अमेरिका आया था। इससे पहले निक्की दक्षिण कैरोलिना के अल्पसंख्यक लोगों की ओर से पहली महिला गवर्नर के रूप में चुनी जा चुकी हैं।

आपको बता दें कि कमला हैरिस के सामने निक्की बहुत अच्छी स्पीकर के रूप में हैं। निक्की ने अपने संबोधन में भारतीयों को प्रभावित करने के लिए अपना दांव खेला। निक्की ने कहा कि मैं भारतीय प्रवासियों की गौरवशाली बेटी हूं। मेरे माता पिता अमृतसर से अमेरिका आए और छोटे से दक्षिणी शहर में बस गए।

अपने संबोधन में निक्की हेली ने अमेरिका में अपने और अपने परिवार के सफर को भी साझा किया। उन्होंने कहा कि उनके पिता ने पगड़ी पहनी है और माता ने साड़ी। वह खुद एक ब्लैक और वाइट दुनिया की भूरी लड़की हैं।

निक्की ने अमेरिका आने के बाद अपने परिवार की परेशानियों का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि अमेरिका आने के बाद उन्हें भेदभाव और कठिनाई का सामना करना पड़ा। बावजूद इसके उनकी मां ने सफल व्यवसाय बनाया। वहीं उनके पिता ने ऐतिहासिक रूप से ब्लैक कॉलेज में 30 सालों तक पढ़ाया। वह खुद भी अल्पसंख्यकों का प्रतिनिधित्व करते हुए पहली महिला गवर्नर चयनित हुई।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: