भारत-मेक्सिको टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए खोजेंगे नए तरीके

इस महीने की शुरूआत में आयोजित हुए ट्रेड, इन्वेस्टमेंट एंड कोऑपरेशन (BHLG) पर भारत-मैक्सिको द्विपक्षीय समूह की पांचवीं बैठक में यह निर्णय लिया गया था।

0

नई दिल्ली: अपने व्यापार संबंधों को मजबूत करने के लिए भारत और मैक्सिको पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए नये तरीकों की खोज करेंगे। आधिकारिक तौर पर जारी किए गए बयान में कहा गया कि इस महीने की शुरूआत में आयोजित हुए ट्रेड, इन्वेस्टमेंट एंड कोऑपरेशन (BHLG) पर भारत-मैक्सिको द्विपक्षीय समूह की पांचवीं बैठक में यह निर्णय लिया गया था।

बैठक में कहा गया, “दोनों पक्षों ने ऑडियो-विजुअल को-प्रोडक्शन, द्विपक्षीय निवेश संधि, कृषि उत्पादों को बाजार तक पहुंचाने और तकनीकी बाधाओं पर सहयोग करने जैसे कई द्विपक्षीय मुद्दों पर चर्चा की। साथ ही भारत और मैक्सिको के बीच पर्यटन बढ़ाने और दोनों देशों के लोगों के बीच संपर्क को बढ़ावा देने के तरीकों को खोजने पर चर्चा की।”

इसमें आगे कहा गया, “वे भारत और मेक्सिको के बीच फार्मास्यूटिकल्स, चिकित्सा, उपकरण, स्वास्थ्य सेवा, कृषि उत्पाद, मत्स्य पालन, खाद्य प्रसंस्करण और एयरोस्पेस जैसे कई तरहर के उद्योगों में सहयोग के जरिए द्विपक्षीय व्यापार संबंधों का विस्तार करने और विविधता लाने पर भी सहमत हुए हैं।”

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: