Weather Updates: दिल्ली, यूपी में आज भारी बारिश का अनुमान

ओडिशा और छत्तीसगढ़ में भी अगले दो दिनों तक रेड अलर्ट

0

इस वक्त देश में जहां कोरोना महामारी (Coronavirus Pandemic) अपने चरम पर है तो वहीं दूसरी ओर मौसम (Weather) की मार भी झेलनी पड़ रही है। पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, ओडिशा समेत अन्य कई राज्यों में बाढ़ (Flood) और भारी बारिश (Heavy Rains) से लोग हलकान हैं। मौसम विभाग ((India Meteorological Department)) की माने तो आज ओडिशा के कुछ इलाकों में भारी होने का अनुमान है। इसके साथ ही हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड. छत्तीसगढ़, झारखंड में भी भारी हो सकती है।

वहीं राजधानी दिल्ली, जम्मू कश्मीर, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश, पश्चिमी राजस्थान, पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ, बिहार, पश्चिम बंगाल, असम, मेघालय में भी अगले दो दिनों तक भारी बारिश हो सकती है। दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, बिहार में आज भारी बारिश के साथ साथ आंधी तूफान का भी अनुमान है।

दिल्ली में बीते कुछ दिनों में हुई भारी बारिश ने प्रशासन के पोल खोल कर रख दिए हैं। दिल्ली में यमुना नदी का जलस्तर मंगलवार को 204 मीटर दर्ज किया गया, जो कि चेतावनी के स्तर 204.50 मीटर के बेहद करीब है। वहीं दिल्ली के जल मंत्री सत्येंद्र जैन का कहना है कि सरकार बाढ़ जैसी किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार है।

आपको बता दें मौसम विभाग ने आज से 29 अगस्त के बीच उत्तर पश्चिमी भारत में भारी से बेहद भारी बारिश होने का अनुमान जताया है।इसके साथ ही देश के पूर्वी, उत्तरी और मध्य हिस्सों में अगले चार-पांच दिन में भारी बारिश होने का अनुमान है। भारतीय मौसम विज्ञान ने 26 अगस्त यानी आज ओडिशा और छत्तीसगढ़ के लिए रेड अलर्ट जारी किया है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: