नोएडा: कोरोना की धीमी पड़ी रफ्तार

बीते 9 दिनों से जिले में एक भी मरीज की नहीं हुई मौत

0

बीते कई दिनों से लगातार बढ़ती कोरोना की रफ्तार राजधानी दिल्ली के साथ साथ गौतम बुद्ध नगर में भी कोरोना भी कुछ धीम पड़ी है। बता दें गौतमबुद्ध नगर जिले में बीते 9 दिनों से कोरोना संक्रमण से किसी के मौत की खबर नहीं आई है। यूपी सरकार के स्वास्थ्य विभाग की ओर से सोमवार को जारी रिपोर्ट के मुताबिक बीते 24 घंटे में नोएडा में 71 कोरोना के नए पॉजिटिव केस जरूर दर्ज किए गए, लेकिन आंकड़ों पर नजर डालें तो ये पहले से कम है।

आपको बता दें गौतम बुद्ध नगर जिले में कोरोना पीड़ित मरीजों के स्वस्थ्य होने की रफ्तार में तेजी आई है, और ये सिलसिला भी तेजी से बढ़ रहा है। बीते 24 घंटे में 68 कोरोना के मरीज पूरी तरह से ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं। इसके साथ ही जिले में कोरोना को मात देकर स्वास्थ्य होने वाले लोगों की संख्या 5041 हो गई है। इसके साथ ही इस वक्त नोएडा में अभी भी कोरोना के 932 मरीजों का इलाज चल रहा है।

उत्तर प्रदेश सरकार के स्वास्थ्य विभाग की ओर से बीते सोमवार को जो रिपोर्ट जारी की गई उसके मुताबिक गौतमबुद्ध नगर जिले में 43 लोगों की मौत कोरोना संक्रमण की वजह से हुई है। राहत की बात भी है कि बीते 9 दिनों में एक भी कोरोना के मरीज की मौत नहीं हुई है। रिपोर्ट की माने तो गौतमबुद्ध नगर जिले में आखरी मौत एक अगस्त को  हुई थी।

वहीं देशभर में अबतक कोरोना वायरस से कुल 22.2 लाख के पार पहुंच गई है। 44 हाजर के पार लोगों की मौत हो चुकी है। गनीमत की बात ये है कि कोरोना से ठीक होने वाले लोगों की संख्या भी बढ़ी है। कुल 15.4 लाख से ज्यादा लोग ठीक हो चुके हैं। वहीं अभी भी 6.4 लाख एक्टिव केस हैं।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: