दो दिनों के लद्दाख और कश्मीर दौरे पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

लेंगे एलएसी और एलओसी का जायजा

0
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह लद्दाख और जम्मू-कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर हैं। आज सबसे पहले राजनाथ सिंह लेह पहुंचेंगे। इस दौरान वो पूर्वी लद्दाख पर लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल (LAC) का भी दौरा करेंगे। इसके बाद कश्मीर के लिए रवाना होंगे। कश्मीर में LoC पर भी स्थिती का जायजा लेंगे। शनिवार को बाबा बर्फानी के दर्शन करने के साथ ही उप राज्यपाल गिरीश चंद्र मुर्मू और सैन्य कमांडरों के साथ उच्च स्तरीय बैठक में सुरक्षा की स्थिति की समीक्षा भी करेंगे।

लद्दाख में राजनाथ सिंह सैन्य तैयारियों का जायजा लेने के साथ ही जवानों से मिलकर उनका हौसला भी बढ़ाएंगे। रक्षा मंत्री पूर्वी लद्दाख में एलएसी के अग्रिम मोर्चों का दौरा कर वहां चल रही ऑपरेशनल तैयारियों का जायजा लेंगे। इसके साथ ही सैन्य कमांडरों के साथ तैयारियों की समीक्षा करेंगे।

तो वहीं दूसरी ओर श्रीनगर में उच्च स्तरीय बैठक में राजनाथ सिंह घाटी में सुरक्षा हालात और LoC पर ऑपरेशनल तैयारियों की समीक्षा करेंगे। इस दौरान 15 कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल बीएस राजू के साथ-साथ अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। साथ ही उपराज्यपाल के साथ उच्च स्तरीय बैठक कर प्रदेश में सुरक्षा हालात के साथ साथ अन्य मुद्दों पर चर्चा करेंगे। 18 जुलाई को एलओसी के फारवर्ड इलाके का दौरा करेंगे। इसके साथ ही राक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जवानों और अधिकारियों से मुलाकात कर उनका हौसला भी बढ़ाएंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.