स्वतंत्रता दिवस को लेकर तैयारियां शुरू

PM मोदी को गार्ड ऑफ ऑनर देने के लिए क्‍वारंटाइन हुए 350 पुलिस अफसर

0

देश में कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है। कोरोना का असर इस साल होने वाले सभी आयोजनों सभी पर्व और त्योहारों पर भी देखने को मिल रहा है। देश की स्वतंत्रता का त्योहार यानी स्वतंत्रता दिवस समारोह पर भी इसका असर देखने को मिलेगा।

बता दें इस साल कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए स्‍वतंत्रता दिवास समारोह के लिए खास तैयारी की जा रही है। इसी कड़ी में 15 अगस्‍त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गार्ड ऑफ ऑनर देने के कार्यक्रम का हिस्‍सा 350 पुलिसवालों को क्‍वारंटाइन कर दिया गया है। ऐसा कोरोना संक्रमण को देखते हुए एहतियात के तौर पर किया गया है।

दिल्‍ली कैंट में बनी नई पुलिस कॉलोनी में खाली पड़े फ्लैट्स में सभी 350 पुलिसवालों को रखा गया है। इन 350 पुलिसवालों में कॉन्‍सटेबल रैंक से लेकर डीसीपी रैंक तक के पुलिस अफसर शामिल हैं। रोजाना इनके शरीर का तापमान रिकॉर्ड होता है। साथ ही कोरोना वायरस संक्रमण के तमाम लक्षणों के लिए भी इनकी जांच होती है।

इस बारे में दिल्ली पुलिस का कहना है कि 15 अगस्‍त को सभी लोगों की सुरक्षा को ध्‍यान में रखते हुए ये कदम उठाया गया है। सभी सावधानियां बरती जा रही हैं। सभी को क्‍वारंटाइन हुए 8 दिन से अधिक हो गए हैं। कॉम्‍प्‍लेक्‍स के अंदर सभी सोशल डिस्‍टेंसिंग का पालन कर रहे हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: