जानिएं दिल्ली से सटे नोएडा में कितना है कोरोना मीटर

गौतमबुद्ध नगर जिले में 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 130 नए मामले सामने आए

0

राजधानी दिल्ली का तो कोरोना से हाल बुरा है ही, दिल्ली से सटे नोएडा में भी हर दिन कोरोना मीटर बढ़ता जा रहा है। बता दें उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिले में बीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 130 नए केस की पुष्टी हुई है।

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों की माने तो बीते शनिवार को कोरोना के 130 नए मामले सामने आने के साथ ही जिले में अब तक 5,328 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं।

बता दें देश में कोरोना से स्वस्थ्य होने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है। गौतमबुद्ध नगर जिले में भी अबतक कुल 4,439 लोग इलाज के बाद पूरी तरह से ठीक हो कर घर जा चुके हैं, जबकि 846 कोरोना के एक्टिव मरीज हैं। वहीं बीते 24 घंटों के अंदर जिले में एक कोरोना मरीज की मौत हुई है। अबतक पूरे नोएडा जिले में 143 लोगों की मौत हो चुकी है। इसके साथ ही पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण से 74 लोग ठीक हुए हैं।

स्वास्थ्य विभाग के जारी किए गए रिपोर्ट के मुताबिक पूरे गौतमबुद्ध नगर जिले में अबतक कुल 89779 लोगों का कोरोना वायरस टेस्ट किया जा चुका है। जिनमें 5328 लोग संक्रमित पाए गए हैं। गौतमबुद्ध नगर में कोरोना वायरस की वजह से 413 कैंटोनमेंट एरिया हैं। जहां कोरोना के सबसे ज्यादा मरीज हैं, इन जिलों में नोएडा प्रशासन की ओर से पूरी सतर्कता बरती जा रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: