Delhi Coronavirus: ठीक हो चुके मरीज दोबारा हो रहे हैं संक्रमित

कोरोना वायरस से ठीक हो चुके कुछ मरीज दोबारा संक्रमित हो रहे हैं

0

पूरी दुनिया साल की शुरूआत से ही एक अनदेखे जानलेवा वायरस (Virus) से जूझ रही है। कोरोना वायरस (Corona Virus) से प्रभावित देशों में भारत (India) तीसरे स्थान पर है। जहां बीते कुछ दिनों से देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के पॉजिटिव केस (Positive Cases) की संख्या में काफी कमी देखी गई थी, और रिकवरी रेट भी करीब 90 प्रतिशत तक जा पहुंची थी, वहीं अब खबर है कि दिल्ली (Delhi) में कोरोना वायरस से ठीक हो चुके कुछ मरीज (patients) दोबारा से संक्रमित हो रहे हैं।

बता दें दिल्ली के राजीव गांधी सुपर स्पेशिएलिटी अस्पताल में कोरोना से ठीक हो चुके दो मरीजों में दोबारा से पॉजिटिव हो गए है। अस्पताल प्रशासन की माने तो इस महीने की शुरुआत में कोरोना के दो मरीज पूरी तरह से ठीक हो चुके थे, लेकिन करीब डेढ़ महीने बाद वो दोबारा से कोरोना वायरस के संक्रमण का शिकार हो गए।

इसके अलावा दिल्ली के ही द्वारका स्थित आकाश हेल्थकेयर हॉस्पिटल से भी एक ऐसा ही मामला सामने आया। यहां भी कोरोना वायरस से ठीक हो चुका मरीज दोबारा से संक्रमित हो कर इलाज के लिए अस्पताल आया। इस बार मरीज की मौत हो गई। वहीं दिल्ली का एक पुलिसकर्मी भी दोबारा संक्रमण का शिकार पाया गया है। जिसका इलाज चल रहा है।

इतना ही नही दिल्ली नगर निगम के कोविड-19 अस्पताल में काम करने वाली एक नर्स भी कोरोना वायरस से संक्रमित होकर ठीक होने के बाद अब दोबारा संक्रमित पाई गई है।

आपको बता दें, राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या 1.53 लाख हो चुकी है। वहीं 1.38 लाख लोग ठीक भी हो चुके हैं। दिल्ली में अब सिर्फ 10,823 एक्टिव केस हैं। इसके साथ ही दिल्ली में अबतक 4,196 हजार की मौत दिल्ली में हो चुकी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: