24 घंटे में पहली बार नए मरीजों की संख्या 1 लाख के पार

देशभर में कुल कोरोना मरीजों का आंकड़ा 43 लाख 55 हजार से अधिक

0

नई दिल्ली: दुनियाभर में कोरोना वायरस (Corona Virus) के एक दिन में सबसे ज्यादा केस भारत (India) में देखने को मिले हैं। ऐसा पहली बार हुआ है, जब महज 24 घंटे के अंदर देश में 1,04,789 नए मामले सामने आए हैं। जिसके बाद देश में कुल कोरोना संक्रमित मामलों की संख्या 43 लाख 55 हजार तक जा पहुंची है।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक बीते मंगलवार को 1,532 लोगों की मौत हुई। कोरोना संक्रमण से अबतक भारत में 73,828 लोगों की जान जा चुकी है। वहीं बीते मंगलवार को 89,446 मरीज स्वस्थ्य भी हुए है. देशभर में कोरोना को मात देकर ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 33 लाख 86 हजार से अधिक हो गई है। इस वक्त देश में कोरोना के एक्टिव केस करीब 9 लाख तक हैं।

दिल्ली में भी कोरोना ने एक बार फिर से रफ्तार पकड़ ली है। बीते कुछ दिनों से दिल्ली में कोरोना संक्रमण में तेजी आई है। बीते मंगलवार को 3,609 नए केस मिले। इससे पहले 6 सितंबर को 3,686 कोरोना के नए केस की पुष्टी हुई थी। दिल्ली में कोरोना मरीजों संख्या 2 लाख के तक जा पहुंची है। दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश में भी 6 हजार से ज्यादा नए मरीज सामने आने के बाद प्रदेशभर में पौने तीन लाख के पार कोरोना मरीजों की संख्या जा पहुंची है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: