India Coronavirus Update: देश में कम हो रहे हैं कोरोना के नए केस, केरल में एक्टिव केस की संख्या 3 लाख के पार

India Coronavirus Update: देशभर में कोरोना पॉजिटिविटी रेट 7.9 प्रतिशत तक कम

0

India Coronavirus Update: देश में कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर शांत होती दिख रही है। करीब सभी राज्यों में कोरोना संक्रमण के नए केस में कमी आई है। ऐसे में राज्य सरकारों ने भी कोरोना संक्रमण को लेकर अपने राज्य में जो पाबंदी लगाई थी उसे धीरे-धीरे खत्म करने का फैसला लिया है। आपको बता दें, देश में बीते शनिवार को कोरोना के नए 1 लाख 27 हजार 952 मामले ही दर्ज किए गए। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक देशभर में कोरोना पॉजिटिविटी रेट 7.9 प्रतिशत तक कम हो गया है। इसके साथ ही कोरोना रिकवरी रेट में भी बढ़ोतरी हुई है। कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या 95.64 प्रतिशत तक हो गई है।

ये भी पढ़ें- Lata Mangeshkar In ICU: लता मंगेशकर की फिर बिगड़ी तबियत, इस वक्त वेंटिलेटर पर हैं लता मंगेशकर

India Coronavirus Update: मिलनाडु, कर्नाटक, आंध्रप्रदेश में कोरोना के आंंकड़ें

India Coronavirus Update
India Coronavirus Update

बीते शनिवार की शाम को केंद्रीय स्वास्थ्य विभाग ने जो आंकड़े जारी किए उसके मुताबिक देश में कोरोना के एक्टिव मामले तेजी से कम हो रहे हैं, लेकिन केरल के अलावा अभी भी तमिलनाडु, कर्नाटक, आंध्रप्रदेश और महाराष्ट्र साथ साथ ऐसे कई अन्य राज्य हैं जहा कोरोना संक्रमण का प्रकोप जारी है। केरल में अभी भी कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या 3 लाख 78 हजार 564 के पार है।

India Coronavirus Update: इन राज्यों में एक लाख से अधिक मामले

India Coronavirus Update
India Coronavirus Update

केरल के अलावा जिन राज्यों में कोरोना के एक्टिव केस अभी भी एक लाख के पार हैं उनमें तमिलनाडु, कर्नाटक, महाराष्ट्र, आंध्रप्रदेश शामिल हैं। आपको बता दें, जहां केरल में इस वक्त कोरोना के सक्रिय मामले 3 लाख 78 हजार 564 है। तो वहीं तमिलनाडु में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या 1 लाख 77 हजार 999 है। इसके अलावा कर्नाटक में 1 लाख 77 हजार 276 है। महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के सक्रिय मामलों की संख्या अभी भी 1 लाख 77 हजार 131 हैं। इसके साथ ही आंध्रप्रदेश में 1 लाख 622 से ज्यादा मामले सक्रिय है।

India Coronavirus Update: गुजरात राजस्थान में कम हो रहे हैं केस

India Coronavirus Update
India Coronavirus Update

गुजरात में कोरोना संक्रमण के कुल 69 हजार 187 केस हैं। राजस्थान में इस वक्त कोरोना के 58 हजार 603 केस हैं। साथ ही मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण के 53 हजार 951 मामलों की पुष्टी हुई। इसके अलावा कर्नाटक में 1 लाख 77 हजार 276 है। महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के सक्रिय मामलों की संख्या अभी भी 1 लाख 77 हजार 131 हैं। इसके साथ ही आंध्रप्रदेश में 1 लाख 622 से ज्यादा मामले सक्रिय है।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.