Independence day 2021 : प्रयागराज में धूमधाम से मनाया गया 75वां स्वतंत्रता दिवस

0

Independence day 2021 : प्रयागराज में स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर जगह-जगह पर झंडारोहण हुआ। प्रयागराज के नयापुरा में भी झंडारोहण किया गया साथ ही गोष्ठी का माध्यम से आजादी की लड़ाई पर प्रकाश डालते हुए आजादी के महत्व समझते हुए इसको अक्षुण्ण बनाए रखने का आवाह्न किया गया।

 

Independence day 2021

नयापुरा में मनाया गया Independence day 2021

स्टैनली रोड स्थित नयापुरा में स्वतंत्रता दिवस की धूम रही। नयापुरा में अम्बेडकर मिशन इंडिया के तत्वाधान में स्वतंत्रता दिवस समारोह का आयोजन किया गया। पूर्व प्रधानाचार्य एल. सी. मृत्युंजय ने ध्वजारोण किया। आयोजित कार्यक्रम देश के शहीदों को नमन किया गया ।

ये भी पढ़ें-

75th Independence Day 2021: पीएम ने की घोषणा, 75 हफ्ते के भीतर देश के हर कोने को आपस में जोड़ेंगी 75 नई वंदेभारत ट्रेनें

 

Independence day 2021 के अवसर पर नयापुरा में कार्यक्रम किया गया आयोजन

कार्यक्रम की अध्यक्षता अम्बेडकर मिशन इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष मनोज चौधरी ने की। मुख्य अतिथि के रूप में डा. जे. पी. यादव, बहुजन मुक्ति पार्टी के सुनील कनौजिया, सम्यक बुद्ध विहार के संस्थापक कमलेज चौधरी विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद रहे।

Independence day 2021

Independence day 2021 के अवसर पर प्रशांत कुमार ने शहीदों को किया नमन

कार्यक्रम के मुख्य आयोजक एंव शहर उत्तरी वार्ड संख्य़ा 8 से सभासद प्रत्याशी प्रशांत कुमार ने बाबा साहब भीम राव अम्बेडकर को नमन करते हुए आजादी की लड़ाई पर प्रकाश डालते हुए आजादी के महत्व के बारे में लोगों को बताया। प्रशांत कुमार ने कहा कि जिस तरह स्वतंत्रता सेनानियों ने आजादी के लिए अंग्रेजों से लड़ाई लड़ी थी उसी तरह से हम लोगों को अपने हक के लिए लड़ना चाहिए। साथ ही प्रशांत ने कहा कि समाज मेंऊंच नीच और जाति प्रथा को खत्म करने के लिए हमें अपनी आवाज ऊंची करनी होगी।

Independence day 2021

Independence day 2021 कार्यक्रम की अध्यक्षता मनोज चौधरी ने की

कार्यक्रम में राजकपूर सोनकर, अतुल कुमार चौधरी, धर्मेन्द्र शुक्ल, अमित कुमार, के एस तिवारी,, सुनील शुक्ल, राजेन्द्र कुमार यादव, अतीश कुमार, शिवम कुमार, अंशू, प्रभाकर, अमित उर्फ बंटी, राहुल राय, बजरंगी, हरिमोहन, रजनीश आदि लोग उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन राकेश कुमार और प्रशांत कुमार ने किया।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.