Increasing Omicron Case: देश में तेज हुई ओमिक्रॉन रफ्तार, आंकड़ा 100 के पार

दिल्ली में 20 तो महाराष्ट्र में सबसे अधिक 32 मरीजों में ओमिक्रॉन की पुष्टी

0

Increasing Omicron Case: कोविड- 19 का नया ओमिक्रॉन वैरिएंट तेजी से भारत में पैर पसार रहा है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में ओमिक्रॉन के मरीजों की संख्या 20 तक जा पहुंची है। जिसके बाद देशभर में ओमिक्रॉन संक्रमितों की संख्या करीब 100 अधिक पहुंच गया है। इस मामले पर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि “दिल्ली में अब ओमिक्रोन वेरिएंट के 20 मामले हैं। 20 में से 10 को ठीक होने के बाद छुट्टी दे दी गई है और 10 अभी भी लोक नायक जय प्रकाश नारायण (LNJP) अस्पताल में भर्ती हैं। उनमें से कोई भी गंभीर स्थिति में नहीं है।”

आपको बता दें,  दिल्ली के लोक नायक जय प्रकाश नारायण अस्पताल को आधिकारिक रूप से ओमिक्रॉन से संक्रमित मरीजों के लिए समर्पित किया गया है। जहां इस इस वक्त ओमिक्रॉन मरीजों के लिए 100 बेड मौजूद हैं।

Increasing Omicron Case: देशभर में 100 के पार पहुंचा आंकड़ा

ये भी पढ़ें- BJP Sanyukt Rally: 17 दिसम्बर को निषाद पार्टी और भाजपा करेगी संयुक्त रैली, अमित शाह करेंगे संबोधित

Increasing Omicron Case

राजधानी दिल्ली के अलवा देश के जिन राज्यों ने ओमिक्रॉन के मरीजों की पुष्टी हुई है उनमें , कर्नाटक, गुजरात, महाराष्ट्र, राजस्थान, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, चंडीगढ़ और पश्चिम बंगाल शामिल हैं। महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा ओमिक्रोन मरीज पाए गए हैं। जहां मरीजों की संख्या 32 है। वहीं दिल्ली में 20 मरीज संक्रमित हैं। राजस्थान में 17 केस सामने आए हैं। कर्नाटक में 8 केस, तेलंगाना में 8 केस, केरल और गुजरात में क्रमश: 5-5 केस हैं। पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु और चंडीगढ़ में 1-1 संक्रमित मिले हैं।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.