जम्मू-कश्मीर में गणतंत्र दिवस से पहले बढ़ी सुरक्षा

केंद्र शासित प्रदेश जम्मू एवं कश्मीर में 72वें गणतंत्र दिवस के ठीक एक दिन पहले, सुरक्षा और बढ़ा दी गई है, ताकि यहां के नागरिक गणतंत्र दिवस शांतिपूर्वक मना सकें।

0

जम्मू/श्रीनगर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू एवं कश्मीर में 72वें गणतंत्र दिवस के ठीक एक दिन पहले, सुरक्षा और बढ़ा दी गई है, ताकि यहां के नागरिक गणतंत्र दिवस शांतिपूर्वक मना सकें। हालांकि अधिकारियों का कहना है कि पिछले वर्षो की तुलना में जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा परिदृश्य अधिक सुगम है, मंगलवार को होने वाले समारोहों के लिए विशेष रूप से श्रीनगर और जम्मू की जुड़वां राजधानी शहरों में बहुस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई थी।

यात्रियों और निजी वाहनों की रेंडम चेकिंग के साथ-साथ, मोबाइल सिक्योरिटी बंकर, मेकशिफ्ट चेकपोस्ट, सीसीटीवी सर्विलांस, स्निफर डॉग, जम्मू और श्रीनगर में मुख्य परेड के आसपास के इलाकों में ऊंची इमारतों के ऊपर शार्पशूटर की तैनाती की गई है।

श्रीनगर के सभी प्रवेश और निकास बिंदुओं को सील कर दिया गया है। शहर में आवाजाही की अनुमति वाहनों की पूरी तरह से जांच करने और रहने वालों की फ्रिस्किंग के बाद ही दी जाएगी। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, “अतिरिक्त सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए ड्रोन से निगरानी रखी जा रही है।

मुख्य गणतंत्र दिवस समारोह जम्मू के मौलाना आजाद स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा, जहां उपराज्यपाल मनोज सिन्हा तिरंगा फहराएंगे और परेड की सलामी लेंगे। सभी 10 जिला मुख्यालयों पर राष्ट्रीय ध्वज भी फहराया जाएगा, जहां संबंधित जिला विकास आयुक्त सलामी लेंगे।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.