Mumbai : अनुराग कश्यप, तापसी पन्नू, विकास बहल के परिसरों पर इनकम टैक्स का छापा

बॉलीवुड की कुछ बड़ी हस्तियों के खिलाफ एक बड़ी कार्रवाई में, आयकर विभाग ने बुधवार को मुंबई और पुणे में 30 से अधिक स्थानों पर तलाशी ली।

0
मुंबई: बॉलीवुड की कुछ बड़ी हस्तियों के खिलाफ एक बड़ी कार्रवाई में, आयकर विभाग ने बुधवार को मुंबई और पुणे में 30 से अधिक स्थानों पर तलाशी ली, जिसमें प्रसिद्ध फिल्म निर्देशक अनुराग कश्यप, अभिनेत्री तापसी पन्नू, फिल्म निर्माता विकास बहल के परिसर शामिल हैं।
इसके अलावा क्वान टैलेंट प्रबंधन के अधिकारियों के परिसरों पर भी छापे मारे गए। जांच से जुड़े आई-टी विभाग के सूत्र ने  बताया, “मुंबई और अन्य स्थानों पर पन्नू, कश्यप और बहल के परिसरों में तलाशी जारी है।”

सूत्र ने आगे कहा कि एजेंसी की कई टीमें मुंबई और पुणे में 30 से अधिक स्थानों पर तलाशी कर रही हैं, जिसमें फैंटम फिल्म्स का परिसर और फैंटम फिल्म्स के पूर्व सदस्य मधु मंटेना और टैलेंट मैनेजमेंट कंपनी क्वान के कुछ अधिकारियों का परिसर शामिल है।

आईटी डिपार्टमेंट के सूत्र ने कहा कि इन बॉलीवुड हस्तियों के परिसरों में कुछ ‘टैक्स चोरी’ के मामले को लेकर तलाशी चल रही है। सूत्र ने बताया कि इन संस्थाओं के बीच कुछ इंटर-लिंक्ड लेनदेन हैं।

सूत्र ने कहा कि कर चोरी के आरोपों की जांच के लिए और सबूत जुटाने के उद्देश्य से तलाशी ली जा रही है। हालांकि, सूत्र ने मामले के आगे के विवरण को साझा करने से इनकार कर दिया।
उन्होंने कहा कि एजेंसी मामले के संबंध में कश्यप और पन्नू से भी पूछताछ की जा रही है।

इस बीच, विभाग के एक अधिकारी ने नाम न उजागर करने की शर्त पर कहा कि आने वाले दिनों में तलाशी के दौरान बरामद दस्तावेजों को खंगालने के बाद कर विभाग उन्हें पूछताछ के लिए तलब करेगा।

फैंटम फिल्म्स की स्थापना अनुराग कश्यप, निर्देशक विक्रमादित्य मोटवानी, निर्माता मधु मेंटेना और यूटीवी स्पॉटबॉय के पूर्व प्रमुख, विकास बहल ने 2011 में की थी। इसे हालांकि 2018 में बंद कर दिया गया था।

कश्यप, बहल और पन्नू सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर मुखर रहे हैं और उन्होंने किसानों के विरोध पर भी चिंता जताई थी, जो तीन कृषि कानूनों के खिलाफ पिछले साल 26 नवंबर से राष्ट्रीय राजधानी की सीमाओं पर प्रदर्शन कर रहे हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.