Income Tax Raid: आयकर विभाग ने तमिलनाडु में 11 ठिकानों पर की छापेमारी, 220 करोड़ की अघोषित आय का पता चला

0

Income Tax Raid:आयकर विभाग (Income Tax Raid) ने तमिलनाडु (Tamilnadu Government) एक जाने-माने व्यावसायिक समूह के ठिकानों पर छापेमारी की और तमिलनाडु, गुजरात और कोलकाता स्थित 9 स्थानों पर सर्वेक्षण किए गए हैं। छापेमारी में 120 करोड़ रुपये की अघोषित आय का पता लगाया है।

ये भी पढ़े-पीएम मोदी ने ‘मन की बात’ में किया हरिद्वार कुंभ का जिक्र

चेन्नई स्थित व्यावसायिक समूह टाइल्स और सैनीटरी वेयर के उत्पादन और विपणन के व्यवसाय से संबद्ध है और दक्षिण भारत का टाइल्स के व्यवसाय का अग्रणी समूह है। आयकर विभाग (Income Tax Raid) की छापेमारी में टाइल्स की बिक्री और खरीद के गैर हिसाबी मामलों का पता चला है। तलाशी में गैर लिखित लेन देन के विवरण सामने आए हैं जो खुफिया कार्यालय और क्लाउड से संचालित सॉफ्टवेर पर दर्ज थे।

छापेमारी और जांच की कार्रवाई (Income Tax Raid) अभी जारी 

पता चला है कि व्यवसायिक समूह के 50 प्रतिशत के करीब लेन-देन को लेखा पुस्तिका से अलग रखा गया है। पिछले टर्न ओवर को ध्यान में रखते हुए किए गए आंकलन के मुताबिक तकरीबन 120 करोड़ रुपये की आय को छिपाया गया है। यह 100 करोड़ रुपये की अघोषित आय के अतिरिक्त है जिसे व्यावसायिक समूह ने  फ्रॉड कंपनियों के माध्यम से शेयर प्रीमियम के रूप में दिखाया था।

अब तक Income Tax Raid 220 करोड़ रुपये की अघोषित आय का पता चला

अब तक 220 करोड़ रुपये की कुल अघोषित आय का पता चला है। 8.30 करोड़ रुपये की नक़दी भी बरामद हुई है जिसे विभाग द्वारा ज़ब्त कर लिया गया है। विभाग ने इस बात की निगरानी करने की भी पूरी तैयारी की है कि कहीं इन पैसों का दुरुपयोग मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए तो नहीं किया जा रहा है। विभाग तमिलनाडु और पुद्दुचेरी में गैर हिसाबी धन के स्रोतों और इसके प्रवाह पर भी नज़र रखने को लेकर प्रतिबद्ध है।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को facebook Page पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: