Income Tax Dept Raid Samajwadi Party Leader: सपा नेताओं के घर आयकर विभाग ने की छापेमारी

Income Tax Dept Raid Samajwadi Party Leader: 800 करोड़ के घोटाले की जानकारी

0

Income Tax Dept Raid On Samajwadi Party Leader: समाजवादी पार्टी के नेताओं और उनके सहयोगियों के कई ठिकानो पर आयकर विभाग ने छापेमारी की। जिसमे 800 करोड़ रूपए के इनकम टैक्स चोरी और घोटाले का खुलासा हुआ है। बता दें, ये छापेमारी दिल्ली, नोएडा, लखनऊ, मैनपुरी, मऊ, और कोलकाता के साथ-साथ बैंगलुरू समेत अन्य 30 ठिकानों पर की गई।

इस छापेमारी में फिलहाल 800 करोड़ के घोटाले की जानकारी मिली है। कोलकाता के कई ठिकानो से 40 करोड़ के बोगस कैपिटल शेयर भी मिले हैं। साथ ही फ़र्ज़ी कम्पनियों के नाम से 154 करोड़ के लोन की जानकारी भी मिली है। कोलकाता में हुई छापेमारी में 1.12 करोड़ रुपए कैश भी बरामद किए गए हैं।

Income Tax Dept Raid Samajwadi Party Leader: 800 करोड़ के घोटाले का खुलासा

Income Tax Dept Raid Samajwadi Party Leader
Income Tax Dept Raid Samajwadi Party Leader

ये भी पढ़ें- West Bengal News: स्कूल सेवा आयोग में भ्रष्टाचार के विरोध में आंदोलन जारी, योग्य शिक्षकों की भर्ती को लेकर मांग

छापेमारी के दौरान सपा के कई बड़े नेताओं और उनके परिजनो के बैंक अकाउंट डीटेल्स खंगाले गए तो 800 करोड़ के घोटाले का पता चला। साथ ही सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव के करीबी ने नोएडा में 40 करोड़ रुपए की एक जमीन का सौदा महज 92 लाख में किया है। इसके साथ ही 3.5 करोड़ की बेनामी संपत्ति भी मिली है। कई विदेशी यात्राओं से जुड़े टिकट के कागजात भी बरामद किए गए। इसके अलावा इस बात का भी खुलासा हुआ कि कई बैंक अकाउंट्स को डिलीट करने की कोशिश की गई थी।

 

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.