‘आजादी का अमृत महोत्सव’ का शुभारंभ, साबरमती आश्रम से दांडी तक पदयात्रा को हरी झंडी

केंद्रीय संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री (स्वतन्त्र प्रभार) श्री प्रहलाद सिंह पटेल के नेतृत्व में 81 लोगों ने पदयात्रा शुरू की

0

अहमदाबाद: शुक्रवार को माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने आजादी की 75वीं वर्षगांठ को समर्पित ‘‘आजादी का अमृत महोत्सव’’ के शुभारंभ के मौके पर महात्मा गांधी की दांडी यात्रा की तर्ज पर साबरमती आश्रम से दांडी तक पदयात्रा को हरी झंडी दिखाई।

केंद्रीय संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री (स्वतन्त्र प्रभार) श्री प्रहलाद सिंह पटेल के नेतृत्व में 81 लोगों ने पदयात्रा शुरू की। केंद्रीय मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल 75 किलोमीटर नाडियाड तक पदयात्रा करेंगे। पदयात्रा के पहले दिन श्री पटेल ने साबरमती आश्रम से असलाली तक क़रीब 18 किलोमीटर की पदयात्रा की।

पदयात्रा में उनके साथ करीब 15 राज्यों से आये गणमान्य लोग शामिल हुए जिनमें  मध्य प्रदेश से श्री मनीष अग्रवाल, श्रीमती  नर्मदा सिंह, महाराष्ट्र  से श्री विकास महात्मे, सांसद श्री आदित्य झाचक, केरल से श्री चंद्र प्रकाश, तमिलनाडु से श्री मुरुगन, हरियाणा से श्री सिद्धार्थ यादव,  राजस्थान से श्री देवेंद्र शर्मा व श्रीमती पूजा शर्मा,  झारखंड से श्री दीपांकर व श्रीज्ञान, पश्चिम बंगाल से श्री पीयूष,  बिहार से श्री मुन्ना शुक्ला, उत्तराखंड से श्री राम सिंह, उड़ीसा से श्री अरविंद मोहंती, दिल्ली से श्री दीपक पांडे, उत्तर प्रदेश से श्री अवधेश कुमार सिंह, हिमाचल प्रदेश से श्री धर्मेंद्र राणा, और मणिपुर से श्री प्रेमानंद शर्मा जी ने शिरकत की।

पदयात्रा के दौरान स्थानीय लोगों ने कई जगह उनका स्वागत सत्कार किया। दोपहर के भोजन के लिए श्री पटेल और अन्य पदयात्री कोचरबा आश्रम रुके और शाम को करीब चार बजे चाय के लिए चंदोला तालाब रुके।

शाम को करीब साढ़े छह बजे असलाली के पंचायत भवन में गांधी जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और असलाली में ही रात्रि विश्राम के लिए  ठहरे। जहां पर गांधी जी पर आधारित नाट्य मंचन और भजनों की मनभावन प्रस्तुतियां पेश की गई।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: