आशीर्वाद के रूप में बांधी गई पगड़ी और मुकुट, पीएम पहुंचे कार्यक्रम स्थल

हनुमानगढ़ी जाने वाले पहले प्रधानमंत्री हैं मोदी

0
(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push(});

अयोध्या: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का काफिला साकेत महाविद्यालय से निकलकर हनुमानगढ़ी पहुंच चुका है।अयोध्या जाकर हनुमानगढ़ी दर्शन करने वाले पहले प्रधानमंत्री हैं मोदी। आज तक किसी प्रधानमंत्री ने हनुमानगढ़ी दर्शन पूजन नहीं किया था। जहां जाकर प्रधानमंत्री ने हनुमान जी का पूजन किया। इसके बाद आशीर्वाद स्वरूप मंदिर के पुजारी ने प्रधानमंत्री के सिर पर पगड़ी बांधी।आपको बता दें कि प्रधानमंत्री के सिर पर बांधने जाने वाली पगड़ी पर एक चांदी का मुकुट भी नजर आया।

प्रधानमंत्री के साथ पूजन के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौजूद रहे। प्रधानमंत्री ने पूरी तल्लीनता के साथ हनुमान जी का पूजन किया। अयोध्या में ऐसी मान्यता है कि जल समाधि से पहले भगवान श्रीराम ने अपनी राजधानी की सुरक्षा हनुमान जी को सौंपी थी। इसीलिए अयोध्या में प्रवेश से पहले हनुमान जी की अनुमति जरूरी है।

हनुमानगढ़ी से निकलकर प्रधानमंत्री भूमि पूजन स्थल पहुंच चुके हैं। इस दौरान प्रधानमंत्री की सुरक्षा व्यवस्था का विशेष ध्यान रखा जा रहा है। अब कुछ ही देर में भूमि पूजन कार्यक्रम शुरू होगा।आपको बता दें कि 12:05 पर रामलला के दर्शन करेंगे प्रधानमंत्री मोदी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: