IMA Passing Out Parade: भारत की थलसेना में शामिल हुए 319 युवा कैडेट्स

आईएमए पासिंग आउट परेड में राष्ट्रपति ने ली कैडेट्स की सलामी

0

IMA Passing Out Parade: देहरादून स्थित इंडियन मिलिट्री अकादमी में सादगी के साथ पासिंग आउट परेड का आयोजन किया गया। इस मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बतौर रिव्यूइंग कैडेट्स की सलामी ली। आपको बता दें, इस साल 387 कैडेट पासआउट हुए और सेना में शामिल हुए। साथ ही भारत के मित्र देशों के भी कुल 68 कैडेट इस वर्ष पासआउट हुए।

IMA Passing Out Parade: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद हुए शामिल, किया बिपिन रावत को याद

आपको बता दें, इस खास मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने जनरल बिपिन रावत को याद करते हुए कहा कि बिपिन रावत को रोल मॉडल के तौर पर अपनाना चाहिए। वो एक असाधारण सैन्य नेता थे। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कैडेट्स को संबोधित करते हुए आगे कहा कि जनरल बिपिन रावत की कमी को कभी पूरा नहीं किया जा सकता, अगर ये दुखद हादसा नहीं हुआ होता तो वह आज हमारे साथ होते।

देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत के निधन की वजह से आईएमए के पासिंग आउट परेड में कुछ बदलाव किया गया। जिसके तहत पहले से निर्धारित मल्टी एक्टिीविटी डिस्पले और लाइट एंड साउंड शो को राष्ट्रीय शोक के चलते रद्द कर दिया गया।

ये भी पढ़ें-  UP Election 2022: सदस्यता अभियान के तहत बीजेपी ने बनाएं 53 लाख नए सदस्य

इस साल 387 कैडेट में से 319 युवा सैन्य अधिकारी भारतीय थलसेना में शामिल हुए, जिनमें से सबसे ज्यादा 45 नौजवान उत्तर प्रदेश के और 43 नौजवान उत्तराखंड के पास आउट हुए। वहीं 8 अन्य मित्र देशों श्रीलंका, नेपाल, मालद्वीव, म्यांमार, अफगानिस्तान, तुर्कमेनिस्तान, भूटान और तंजानिया को सेना को 68 युवा सैन्य अधिकारी मिले।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.