यूपी वासियों को गर्मी से जल्द मिलेगी राहत

अगले 24 घंटे में दोबारा सक्रिय होगा मॉनसून

0

देश के कुछ राज्यों में जहां बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं वहीं कुछ राज्यों में मॉनसून की रफ्तार धीमी पड़ती जा रही है। उमस और गर्मी से लोग परेशान तो हैं ही वहीं बारिश नहीं होने के चलते किसान भी परेशान हैं। इसी बीच मौसम विभाग की तरफ से राहत भरी खबर है। मौसम विभाग के मुताबिक कई राज्यों में मॉनसून अब एक बार फिर रफ्तार पकड़ेगा।

उत्तराखंड, राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, बिहार, आंध्र प्रदेश, हिमाचल प्रदेश और पश्चिम बंगाल के कुछ इलाकों में बारिश की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार 18-19 जुलाई से मॉनसून के सक्रिय होने के साथ अगले तीन-चार दिनों में कई राज्यों में अच्छी बारिश की संभावना है।
यूपी में भी सक्रिय होगा मॉनसून
मौसम विभाग के अनुसार उत्तर प्रदेश में मॉनसून 19 जुलाई तक दोबारा सक्रिय हो सकता है। यहां के मुजफ्फरनगर, शामली, मेरठ, हस्तिनापुर, बिजनौर, नजीबाबाद, चांदपुर और आस-पास के इलाकों में तेज बारिश की उम्मीद जताई जा रही है। यूपी के ज्यादातर इलाकों में तापमान में लोग उमस और गर्मी से परेशान हैं।

इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश
मौसम विभाग के मुताबिक मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में तेज बारिश की संभावना है। वहीं असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश और उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक-दो स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है। जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तरी बिहार, ओडिशा, दक्षिण-पश्चिमी मध्य प्रदेश के साथ साथ दक्षिण-पूर्वी राजस्थान, तेलंगाना, पंजाब, हरियाणा और दिल्ली के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है जिससे लोगों को गर्मी से फौरी राहत मिलने के आसार हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.