Mumbai: मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई कल

परमबीर सिंह ने तबादले के आदेश को दी है चुनौती।

0

Mumbai: मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह (Parambir Singh) की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) कल सुनवाई करेगा। अपनी याचिका में परमबीर सिंह ने जहां अपने तबादले के आदेश को चुनौती दी है वहीं महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख (Maharashtra Home Minister Anil Deshmukh) पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं।

उन्होंने इस पूरे मामले की जांच सीबीआई (CBI) से कराने की मांग की है। वहीं महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री व भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने दिल्ली में मंगलवार को गृह सचिव से मुलाकात कर उन्हें मामले से संबंधित सबूत सौंपते हुए कार्रवाई की मांग की है।

आपको बता दें कि परमबीर सिंह ने होमगार्ड विभाग में ट्रांसफर किए जाने को लेकर 22 मार्च को सुप्रीम कोर्ट मे याचिका दायर की थी।

दायर याचिका में परमबीर सिंह ने सभी आरोपों की जांच सीबीआई से कराने की मांग की है। साथ ही अनिल देशमुख के घर के बाहर लगे सीसीटीवी फुटेज को जब्त कर जांच कराए जाने की मांग की है।

मुकेश अंबानी के घर के बाहर स्कॉर्पियो गाड़ी में विस्फोटक सामग्री मिलने के बाद मुंबई के तत्कालीन पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह को कमिश्नर के पद से हटा दिया गया था। परमबीर सिंह को होमगार्ड विभाग की जिम्मेदारी दी गई थी।

इस विभाग की जिम्मेदारी मिलने के बाद परमबीर सिंह ने चिट्ठी लिखकर गृहमंत्री अनिल देशमुख पर 100 करोड़ की वसूली कराने का आरोप लगाया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.