गुजरात: सड़क हादसे में एक ही परिवार के 11 की मौत, दर्जन भर से ज्यादा घायल

गुजरात के वडोदरा के पास वाघोडिया चौराहे पर बुधवार तड़के एक सड़क दुर्घटना में एक ही परिवार के 6 महिलाओं और एक बच्चे सहित 11 लोगों की मौत हो गई और दर्जन भर से ज्यादा लोग घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी।

0
गांधीनगर: गुजरात के वडोदरा के पास वाघोडिया चौराहे पर बुधवार तड़के एक सड़क दुर्घटना में एक ही परिवार के 6 महिलाओं और एक बच्चे सहित 11 लोगों की मौत हो गई और दर्जन भर से ज्यादा लोग घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी।
यह दुर्घटना तब हुई जब सूरत के वराछा क्षेत्र से तीर्थयात्रा के लिए पावागढ़ की ओर एक परिवार के लगभग 25 से 30 सदस्यों को ले जा रहे आयशर ट्रक की तड़के करीब 3 बजे एक टैंकर से भिंड़त हो गई।

लगभग सभी यात्री घायल हो गए और उन्हें एसएसजी अस्पताल ले जाया गया। उनमें से दर्जनभर वडोदरा के अस्पताल में भर्ती हैं, वहीं दो लोगों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

दो गंभीर रूप से घायल मरीजों की मौत की पुष्टि करते हुए, अस्पताल के सुपरिटेन्डेंट डॉ. रंजन अय्यर ने बताया, वाघोडिया सड़क हादसे में कुल 11 लोगों की मौत हो गई है। अस्पताल में लाए गए 15-16 व्यक्तियों में से पांच लोगों को परिजनों के अनुरोध पर कहीं और शिफ्ट किया गया है।

उन्होंने कहा, भर्ती हुए घायलों में से कम से कम दो बच्चे हैं। एक लड़की देवांशी का ऑपरेशन ऑथोर्पेडिक सेक्शन में किया गया है। भर्ती मरीजों में से एक की हालत पेट में चोट लगने के कारण कुछ गंभीर है और 24 घंटे की निगरानी में है, जबकि बाकी ठीक हैं।
वहीं, डीसीपी जोन 3 (वडोदरा) डॉक्टर करणराजसिंह वाघेला ने पहले कहा था, एक अहीर परिवार के नौ सदस्य मारे गए – पांच महिलाएं, तीन पुरुष और एक बच्चा। दुर्घटना के बाद लगभग 24 से 25 घायल व्यक्तियों को एसएसजी अस्पताल पहुंचाया गया, जहां नौ को मृत घोषित कर दिया गया।

सभी एक ही परिवार से हैं। दुर्घटना के समय ज्यादातर लोग सो रहे थे। मेडिकल और दमकल कर्मियों की मदद से हमने उन्हें निकाला। एफएसएल की एक टीम दुर्घटनास्थल का दौरा करेगी।

वडोदरा की कलेक्टर शालिनी अग्रवाल, एसएसजी अस्पताल के अधीक्षक डॉ. रंजन अय्यर और वडोदरा के पूर्व मेयर भरत डांगर ने भी घटनास्थल का दौरा किया।

Prime Minister नरेंद्र मोदी और गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने Twitter के जरिए शोक संतप्त परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की।
मोदी ने कहा, वडोदरा में हुए हादसे से दुखी हूं। मेरी संवेदना उन लोगों के साथ हैं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया। घायलों के जल्द ही ठीक होने की कामना करता हूं। प्रशासन दुर्घटना स्थल पर हर संभव सहायता प्रदान कर रहा है।

मुख्यमंत्री ने Tweet किया, वडोदरा के पास एक सड़क दुर्घटना में मारे गए लोगों के लिए दुखी हूं। अधिकारियों को जरूरतमंदों की मदद करने के निर्देश दिए हैं। जो लोग घायल हुए हैं, वे जल्द से जल्द ठीक हो जाएं। दिवंगत आत्माओं के लिए प्रार्थना करता हूं। ओम शांति।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: