Guideline For New Year and Christmas: केजरीवाल सरकार ने जारी की गाइडलाइन

Guideline For New Year and Christmas: क्रिसमस, न्यू ईयर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम रद्द

0

Guideline For New Year and Christmas: देश कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों ने प्रशान की चिंता बढ़ा दी है। महाराष्ट्र के बाद राजधानी दिल्ली में ओमिक्रॉन के सबसे ज्यादा केस सामने आए हैं। जिसके बाद दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने कड़े कदम उठाते हुए क्रिसमस और न्यू ईयर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों पर बैन लगा दिया है। जिससे एक ही स्थान पर भीड़ एकत्र ना हो सके। बता दें, दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी ने इस बाबत एक आदेश जारी किया है जिसके मुताबिक दिल्ली में क्रिसमस और न्यू ईयर के मौके पर आयोजित होने वाले कल्चरल कार्यक्रम नहीं होंगे।

Guideline For New Year and Christmas: होटल, बार या रेस्टोरेंट में केवल 50 प्रतिशत लोगो की होगी एंट्री

दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी ने प्रशासन की ओर से होटल, बार या रेस्टोरेंट में केवल 50 प्रतिशत लोगो को ही इकठ्ठा होने की इजाजत दी गई है। साथ ही सभी तरह के सांस्कृतिक, राजनीतिक, सामाजिक, धार्मिक आयोजनों पर पूरी तरह से रोक लगायी गई है।

ये भी पढ़ें- PM Modi Meeting On Omicron:ओमिक्रॉन की बढ़ती रफ्तार को लेकर पीएम मोदी की बैठक आज

Guideline For New Year and Christmas: शादियों में मात्र 200 लोगो के शामिल होने की अनुमति

Guideline For New Year and Christmas
Guideline For New Year and Christmas

सरकार की ओर से दिल्ली पुलिस और जिला प्रशासन को जारी किए गए ओमिक्रॉन से संबंधित गाइडलाइन का सख्ती से पालन करने के आदेश दिए गए हैं। इसके अलावा दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी ने प्रशासन को दिल्ली में औचक निरीक्षण और सर्वे करने के लिए भी कहा है। बता दें, नई गाइडलाइन के मुताबिक दिल्ली में होने वाली शादियों में भी 200 लोगों के शामिल होने का आदेश है। वहीं भीड़-भाड़ वाले इलाके जैसे मार्केट प्लेस, वर्क प्लेस या अन्य ऐसे स्थानो पर मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया गया है।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.