Gorakhpur : नाबालिग का अपहरण कर धर्म परिवर्तन कराके शादी करने का आरोपी गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में 23 साल के युवक ने 14 साल की लड़की का अपहरण किया और फिर उसका धर्म परिवर्तन कराके उसे शादी करने पर मजबूर किया।

0

Gorakhpur: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में 23 साल के युवक ने 14 साल की लड़की का अपहरण किया और फिर उसका धर्म परिवर्तन कराके उसे शादी करने पर मजबूर किया। आरोपी पर नए धर्मांतरण विरोधी कानून के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया है।

लड़की की मां की शिकायत पर यह मामला दर्ज किया गया है। इसमें आरोप लगाया गया है कि युवक ने लड़की को घर छोड़ने से पहले उसे निकाहनामा दिया और धमकी दी कि वह इस बारे में किसी को न बताए।

पुलिस ने आरोपी युवक तबारक खान को बुधवार को गोरखपुर के शाहपुर थाना क्षेत्र में उसके घर से गिरफ्तार किया और उस पर धर्मांतरण विरोधी कानून के तहत और अपहरण का मामला दर्ज किया। आरोपी बिहार के समस्तीपुर जिले का रहने वाला है और शाहपुर में किराए का मकान लेकर रहता है।

वहीं लड़की के माता-पिता मजदूर हैं। लड़की की मां ने पुलिस को बताया कि तबारक खान उसकी बेटी को परेशान कर रहा था। बेटी 6वीं कक्षा में पढ़ती है और 3 दिन पहले उसे उसके बैग से ऊर्दू में लिखा हुआ डॉक्यूमेंट मिला। पूछने पर बेटी ने बताया कि यह निकाहनामा (शादी का प्रमाण पत्र) है।

ये भी पढ़ें- प्रयागराज: मौत से हार गई पीड़िता, हाईवे जाम कर आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग

मां ने कहा, मेरी बेटी ने कहा कि तबारक ने 1 मार्च को उसका अपहरण कर लिया और फिर उसका धर्म परिवर्तन कराके उससे शादी की। उसे धमकी दी कि यदि उसने परिवार में किसी को बताया तो वह उसे मार देगा। इसके बाद उसने उसे बेटी को घर छोड़ दिया। महिला निकाहनामा लकर पुलिस स्टेशन पहुंची और शिकायत दर्ज कराई।

शाहपुर के स्टेशन हाउस ऑफिसर एस.के. सिंह ने कहा, लड़की की मां की शिकायत पर रविवार को हमने अपहरण की धाराओं और गैरकानूनी धार्मिक रूपांतरण कानून के तहत आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया। लड़की की मेडिकल रिपोर्ट आने का इंतजार कर रहे हैं। लड़की के बयान होने के बाद अन्य धाराओं को जोड़ा जाएगा।

उन्होंने यह भी कहा कि निकाहनामे में लड़की का नाम बदल दिया गया है। पुलिस अधिकारियों ने कहा कि वे उस व्यक्ति की तलाश कर रहे हैं जिसने लड़की के धर्म परिवर्तन कराने और निकाह करने में तबारक की मदद की।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: