Gorakhnath Temple Attack Update: गोरखनाथ मंदिर में हुए हमले के आरोपी का एक वीडीयो आया सामने, हुआ चौंकाने वाला खुलासा

Gorakhnath Temple Attack Update: आरोपी मुर्तजा अब्बासी ने बताया कि आखिर उसने क्यों किया था हमला

0

Gorakhnath Temple Attack Update: बीते दिनों गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा में तैनात पीएसी के जवानों के साथ हुए हमले का आरोपी मुर्तजा अब्बासी से जब पूछताछ की गई तो उसने बताया कि उसने ऐसा कदम आखिर क्यों उठाया। बता दें, गिरफ्तार किए गए हमले के आरोपी मुर्तजा अब्बासी से की गई पूछताछ का एक वीडियो सामने आया है जिसमें आरोपी मुर्तजा अब्बासी कहा है कि वह भारत में मुसलमानों पर हो रहे अत्याचार की वजह से गुस्से में आ कर ऐसा कदम उठाया था।

ये भी पढ़ें-  Rajnath Singh Release Weapons List: आज रक्षा मंत्री जारी करेंगे देश में ही निर्माण होने वाले रक्षा उपकरणों की लिस्ट

Gorakhnath Temple Attack Update: सीएए, एनआरसी हिजाब विवाद से था परेशान

Gorakhnath Temple Attack Update
Gorakhnath Temple Attack Update

आपको बता दें, अपने कबूनामे के वीडियो में मुर्तजा ने सीएए, एनआरसी और यहां तक कि हाल ही में कर्नाटक के शिक्षण संस्थानों में हुए हिजाब विवाद का जिक्र भी किया है। इन सब कारणों की वजह से उसके अंदर गुस्सा था और यही वजह है कि मुर्तजा अब्बासी ने मंदिर में हमला करने की कोशिश की।

Gorakhnath Temple Attack Update: 4 अप्रैल को की गई थी पूछताछ

Gorakhnath Temple Attack Update
Gorakhnath Temple Attack Update

आपको बता दें, पुलिस ने बीते 4 अप्रैल को गिरफ्तार किए गए आरोपी मुर्तजा अब्बासी से पूछताछ की थी जिसका एक वीडियो सामने आया है। जिसमें मुर्तजा साफ साफ यह कहता हुआ नजर आ रहा है कि सीएए, एनआरसी और कर्नाटक में हुए हिजाब विवाद को लेकर उसके अंदर गुस्सा भरा था जिस वजह से उसने गोरखनाथ मंदिर में हमला किया था। साथ ही पूछताछ में यह भी बताया कि उसने मात्र 500 रुपए में हथियार खरीदा था और टेंपो से वह गोरखपुर आया था। मुर्तजा ने यह भी कबूल किया कि उसे हमले का कोई अफसोस नहीं है।

Gorakhnath Temple Attack Update: 400-500 रुपए में खरीदा था हथियार

मुर्तजा ने पूछताछ में कहा कि, ”दोनों सामान लेकर हम टेंपो में चढ़े। 400-500 रुपए का सामान था। उसने कहा कि हम तुम्हें गोरखपुर पहुंचा देंगे। तो हमने कहा कि गोरखपुर में ही रुकवा देना। उसी में कुछ कर देंगे, हम भी चले जाएंगे काम तमाम हो जाएगा। थोड़ा हमारा भी नाम हो जाएगा।”

Gorakhnath Temple Attack Update: क्यों किया हमला

आपको बता दें, हमले का आरोपी मुर्तजा अब्बासी ने आईआईटी मुंबई से केमिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी की है। मुर्तजा के घरवालों ने उसे मानसिक रोगी बताया है। जब पुलिस ने पूछताछ की तो उसने बताया कि ”हम सोच रहे थे इस तरह जस्टिफाई करने की, कि देखो सीएए, एनआरसी भी कर रहे हैं। गलत हो रहा है। कोई काम करने से पहले उसकी वजह भी तो होनी चाहिए। अपने आपको समझा रहा था कि मुसलमानों के साथ जुल्म हो रहा है। कर्नाटक में गलत हो रहा है, कोई तो करेगा, दिमाग में चल रहा था कि कर ही दो भाई।”

Gorakhnath Temple Attack Update: क्या है पूरा मामला

बीती मंगलवार की देर शाम को एक शख्स धार्मिक नारे लगाते हुए गोरखनाथ मंदिर के अंदर जबरन घुसने की कोशिश करने लगा। आरोपी शख्स ने मंदिर की मेन गेट पर सुरक्षा में तैनात पीएसी के जवानों के साथ हाथापाई की। जिसमें दो जवानों के घायल हो गए थे। अब इस पूरे मामले की जांच को एंटी टेररिज्‍म स्‍क्‍वायड यानी एटीएस के हाथों में सौप दिया गया है। पूछताछ में कई अहम खुलासे हुए हैं।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.