Google Play Store से हटा Paytm, जानिए क्या रही होगी वजह

Paytm ने कहा जल्द ही करेंगे वापसी

0
बीते दिनों में करीब 200 से ज्यादा चाइनीस ऐप को बंद करने के बाद यह सिलसिला जारी नजर आ रहा है। हालांकि Pubg, tik-tok समेत इन ऐप भारत सरकार ने बैन किया था। वहीं शुक्रवार की दोपहर आई एक खबर से सबकी नजरें Paytm की ओर घूम गई। Google Play store ने Paytm को हटा दिया है। जिसके बाद यूजर इसको update और download नहीं कर सकेंगे।

इसके पीछे गूगल ने यह कारण बताया कि Paytm ने गूगल के नियमों का उल्लंघन किया है। Google कहना है कि वह किसी भी गैंबलिंग ऐप का समर्थन नहीं करेगा। हम ऑनलाइन कैसिनो की अनुमति नहीं देते हैं। हम किसी ऐप का समर्थन नहीं करते हैं जो किसी भी उपभोक्ता को दूसरी वेबसाइट पर ले जाता हो।

गूगल ने अपने ब्लॉग में लिखा कि अगर कोई ऐप किसी वेबसाइट पर कस्टमर को ले जाता है जहां नकद पुरस्कार जीतने के लिए किसी टूर्नामेंट में भाग ले सकते हैं तो गूगल किसी भी ऐप को ऐसा करने की अनुमति प्रदान नहीं करता है। इन्हीं सब वजह से Paytm को हटाया जा रहा है।

इस मामले के बाद Paytm निहारिका री घोषणा की कि वह जल्द ही वापसी करेगा। इसके लिए यूजर्स को परेशान होने की जरूरत नहीं है। उनका पैसा हर हाल में सुरक्षित है। वह जल्द ही इसका उपयोग कर सकेंगे। Paytm ने भी इस बात को माना की कुछ समय के लिए एटीएम को अपडेट और डाउनलोड नहीं किया जा सकेगा।

बता दें कि Paytm एक बहुत चर्चित मोबाइल पेमेंट एप बन चुका है। आज भारत और दुनिया में मोबाइल के जरिए पेमेंट करने में सबसे ज्यादा इस एप्लीकेशन का प्रयोग किया जाता है। कुछ समय पहले यह बात सामने आई थी कि इसमें सबसे ज्यादा शेयर चीन का है। जिसके बाद कयास लगाए जा रहे थे कि भारत सरकार इसको भी बैन करेगी। हालांकि इससे पहले गूगल ने यह बड़ा फैसला ले लिया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: