Google Play Store में Paytm की वापसी

कुछ घंटों तक गायब रही Paytm की सेवा

0
आज शुक्रवार की दोपहर अचानक खबर आई की Paytm Google Play Store से गायब कर दिया गया है। इसके पीछे गूगल ने अवमानना का आरोप बताया। वहीं Paytm का कहना था कि जल्द ही वह वापसी करेगा। इसके कुछ ही घंटों बाद पेटीएम ने ट्वीट कर यह जानकारी साझा की कि उसकी वापसी हो गई है।

आपको बता दें कि पेटीएम देश में सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाला मोबाइल पेमेंट एप है। जिस तरह से डिजिटल मार्केटिंग और ऑनलाइन बैंकिंग का चलन शुरू हुआ है उसने पेटीएम ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। इसके बिना मनी ट्रांसफर और खरीदारी पूरी नहीं हो सकती है।

वहीं अचानक से इस एप्लीकेशन के बंद होने की खबर मिलते ही यूजर्स में मातम फैल गया। हालांकि Paytm ने यह आश्वासन दिया कि किसी के पैसे डूबेंगे नहीं। सभी यूजर के पैसे सेफ हैं। इसके बाद जब Paytm ने वापसी की तो यूजर्स ने राहत की सांस ली।

आपको बता देगी गूगल ने पेटीएम को बैन करने की तैयारी इसलिए की थी, क्योंकि पेटीएम ने दूसरे साइट के द्वारा गिफ्ट और ऑफर देने की कोशिश की थी। जिस पर गूगल ने आपत्ति की और अवमानना के कारण पेटीएम को प्लेस्टोर से हटा दिया। एक बार फिर से पेटीएम के लिए डाउनलोड और अपडेट की सुविधा शुरू हो गई है।

हालांकि इसको दोबारा शुरू करने से पहले गूगल ने पेटीएम से गेम द्वारा कैशबैक फीचर को वापस लेने को कहा। इसको मानते हुए पेटीएम ने तुरंत यह फीचर वापस ले लिया। जिसके बाद गूगल ने उसको दोबारा शुरू कर दिया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: