खुशखबरी:अर्जेंटीना पुलिस इस भारतीय बाइक को करेगी अपने बेड़े में शामिल, देखें ये खबर

अर्जेंटीना की फेडरल पुलिस ने अपने गश्ती बेड़े मे प्रेस्टीजियस भारतीय कंपनी की बाइक को किया शामिल, शामिल हुई बाइकों की संख्या की जानकारी नही

0

प्रधानमंत्री मोदी अपना पद संभालने के बाद से ही मेक इन इंडिया, आत्मनिर्भर भारत, वोकल फ़ॉर लोकल जैसे नारे देते रहें हैं। वैश्वीकरण के दौर मे भारत ने अपने यहाँ तो लग्जरी और गैर-लग्जरी सामानों का भरपूर आयात किया लेकिन इसके बदले मे हम यहाँ से सॉफ्टवेयर और मेडिकल जैसे कुछेक और गिने-चुने निर्यातों को छोड़ वैश्विक बाज़ार का ज्यादा फायदा नही उठा पाये।

 

ऑटोमोबाइल के क्षेत्र मे भी हम कार, बाइक और अन्य भारी वाहनों के अग्रणी उत्पादकों मे से एक हैं। इस क्षेत्र मे हमारी तकनीक भी अच्छी और कीमतें भी कम ही हैं। इस वजह से हम ऑटोमोबाइल्स के वैश्विक बाज़ार मे धीरे-धीरे अपनी मजबूत पैठ जमा रहे हैं।

 

क्या है अच्छी खबर

नयी और अच्छी खबर है कि अर्जेंटीना फेडरल पुलिस ने फेमस और सम्मानित भारतीय दोपहिया निर्माता कंपनी ‘रॉयल एनफील्ड (बुलेट फेम)’ की ‘हिमालयन’ मोटरसाइकिल को अपने बेड़े में शामिल किया है। रॉयल एनफील्ड भारतीय बाज़ार अपने दमदार लुक, बेहतरीन परफोर्मेंस और हैवी ड्यूटी मशीनरी के लिये जानी जाती है।

 

अर्जेंटीना पुलिस ने इस बाइक मे अपनी आवश्यकताओं के अनुसार मोडीफ़िकेशन किया है। इसमे पुलिस सायरन के साथ PA यूनिट भी जोड़ा गया है। बेड़े मे शामिल यह बाइक नीले रंग मे है। फिलहाल पुलिस के बेड़े में कितनी संख्या मे हिमालयन बाइक शामिल की गई है इसकी जानकारी नही मिली है।

 

 

अर्जेंटीना मे हुआ नये प्लांट का उद्घाटन

कुछ समय पहले ही अर्जेंटीना मे रॉयल एनफील्ड ने अपनी असेंबली यूनिट स्थापित की थी। इसका उद्घाटन भी अभी हाल ही मे हुआ था। यह प्लांट अर्जेंटीना की राजधानी ‘ब्यूनस आयर्स’ के कैम्पाना में स्थित है। कंपनी ने अर्जेंटीना में अपने स्थानीय संचालन के लिए ‘ग्रुपो सिम्पा’ के साथ करार किया है। आपको बता दें कि बेड़े मे शामिल सभी बाइकों का उत्पादन इसी प्लांट मे हुआ है।

 

 

कौन से मॉडल हुए शामिल

 

फिलहाल अर्जेंटीना पुलिस के बेड़े मे रॉयल एनफील्ड के हिमालयन मॉडल को शामिल किया गया है।

वर्तमान मे अर्जेंटीना के लोकल प्लांट मे रॉयल एनफील्ड के तीन मॉडल मैन्युफैक्चर हो रहे हैं। ये तीनों मॉडल रॉयल एनफील्ड हिमालयन, रॉयल एनफील्ड इंटरसेप्टर 650 और रॉयल एनफील्ड कॉन्टिनेंटल-GT 650 हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: