जम्मू कश्मीर में सीएम पद की दावेदारी की तैयारी में गुलाम नबी आज़ाद

0

पूर्व कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद जम्मू-कश्मीर में अगले चुनाव में मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे। आज़ाद अगले 20 दिनों में नेशनल पॉलिटिकल पार्टी का गठन करेंगे। उन्होंने इसे एक सेक्युलर पार्टी बताया है जो उनकी विचारधारा की होगी। उनके मुताबिक़ इसमें शिरकत करने वाले लोग भीसेक्युलर विचारधारा के रहेंगे। जम्मू कश्मीर में मतदाता सूची की विशेष जांच पूरा होने के बाद विधानसभा चुनाव होने के इमकान हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ आजाद के समर्थन में कांग्रेस के 500 से अधिक कार्यकर्ताओं ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। गुलाम नबी आजाद के साथ कांग्रेस से इस्तीफा देने वाले सैकड़ों नेताओं और कार्यकर्ताओं ने रविवार को कांग्रेस की प्रदेश इकाई के पूर्व उपाध्यक्ष जीएम सरूरी के नेतृत्व में बैठक की थी। इसमें प्रमुख नेताओं के अलावा पार्षद, पंचायत सदस्य और ब्लॉक स्तर के नेता शामिल हैं। जम्मू कश्मीर में 25 नवंबर को मतदाता सूची की विशेष जांच पूरा हो जाने की उम्मीद है। इसके बाद यहाँ विधानसभा चुनाव की तैयारी है और आजाद का सारा ध्यान इन चुनावों पर है।

सूत्रों के मुताबिक़ आज़ाद की पार्टी 90 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। कांग्रेस से 26 अगस्त को इस्तीफा देने वाले आजाद का चार सितंबर को जम्मू पहुंचने का इरादा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.