Ghaziabad: शताब्दी एक्सप्रेस में लगी आग

यह ट्रेन सुबह 6.45 बजे जैसे ही गाजियाबाद रेलवे स्टेशन पहुंची तो इसके पर्सनल कोच में आग की लपटें उठने लगी और धुआं तेजी से उठने लगा।

0

Ghaziabad: शनिवार को नई दिल्ली से लखनऊ जाने वाली शताब्दी एक्सप्रेस में सुबह  आग लग गई। ट्रेन सुबह 6.45 बजे जैसे ही गाजियाबाद रेलवे स्टेशन पहुंची, ट्रेन के पर्सनल कोच में धुआं और कुछ देर बाद  आग की लपटें उठने लगीं। आग लगने की वजह से शताब्दी एक्सप्रेस गाजियाबाद स्टेशन (Station) से 1 घंटा 35 मिनट की देरी से रवाना हुई। जिसकी वजह से यात्रियों के बीच आफरा-तफरी मच गई।

gaziabad
शताब्दी एक्सप्रेस में लगी आग
ये भी पढ़ें- हरिद्वार कुंभ में 150 बेड का अस्पताल, सड़क और मीडिया सेंटर बना

किसी के हताहत होने की खबर नहीं है:-

ट्रेन (Train) सुबह 6:45 पर गाजियाबाद स्टेशन पहुंची और आग बुझाने वाले यंत्रों से धुएं को काबू करने की कोशिश की गई परंतु इसमें सफलता नहीं मिली। सफलता ना मिलने पर ट्रेन (Train) में आग लगने की सूचना यात्रियों ने तुरंत रेलवे प्रशासन को दी। दमकल की गाड़ियों को बुलाया गया। यह सूचना पाकर रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी तुरंत मौके पर पहुंच गए। आग पर काबू पाने के लिए जनरेटर कार को अलग किया गया। समय पर आग पर काबू पा लिया गया। ट्रेन (Train) के दूसरे कोचों पर इसका कोई प्रभाव नहीं पड़ा है। हालांकि इस घटना में अब तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। यह घटना के बाद ट्रेन 8:20 बजे रवाना हुई।

दरवाजे खुल नहीं रहे थे:-

फिलहाल आग लगने का कारण अभी पता नहीं लग सका है। गाजियाबाद के मुख्य अग्निशमन अधिकारी सुनील सिंह का कहना है कि शनिवार सुबह 7:00 बजे सूचना मिली कि शताब्दी एक्सप्रेस में आग लगी है। तत्काल 6 गाड़ियां भेजी गई। जानकारी के मुताबिक आग ट्रेन (Train) के सबसे पिछले बोगी जनरेटर में लगी थी। तत्काल बोगी को ट्रेन के अन्य हिस्से से अलग कर आग बुझाने की कोशिश की गई। आग लगने की वजह से दोनों दरवाजे खुल नहीं रहे थे। उन्हें तोड़कर आग को बुझाया गया। कोई जनहानि नहीं हुई है।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को facebook Page पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: