कोरोना से जंग के बीच फ्रांस सरकार का बड़ा कदम

सरकार फ्री में कराएगी कोरोना टेस्ट

0

पूरी दुनिया इस वक्त कोरोना से जंग लड़ रही है। भारत अमेरिका समेत कई देशों में स्थिति बेहद चिंताजनक बनी हुई है। फ्रांस में भी हालात ठीक नहीं हैं। यहां कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। महामारी को रोकने के लिए सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। फ्रांस के स्वास्थ्य मंत्री ओलिवर वेरन ने घोषणा की है कि  कोरोना की टेस्टिंग बिल्कुल फ्री होगी और जिन्होंने पैसे देकर टेस्ट करवाया है उन्हें टेस्ट की फीस वापस दी जाएगी। इस फैसले का मकसद है कि फ्रांस में कोरोना मरीजों की पहचान की जाए जिससे महामारी को फैलने से रोका जा सके।

ओलिवर वेरन ने आधिकारिक बयान जारी कर कहा , ‘मैंने शनिवार को ऑर्डर पर हस्ताक्षर किए हैं। आज से कोई पीसीआर टेस्ट अगर बिना डॉक्टर की सलाह, बिना लक्षण या बिना कोई ठोस कारण के करवाता है तब भी उसे टेस्ट की पूरी फीस वापस की जाएग।’ उन्होंने  यह भी कहा कि इसे कोरोना की दूसरी लहर बताना जल्दी होगा। उन्‍होंने युवाओं से सावधान रहने और वायरस को हल्‍के में न लेने की अपील की। फ्रांसीसी युवा सामाजिक समारोहों को फिर से शुरू करना चाहते हैं।

सरकार के इस फैसले की वजह यह है कि फ्रांस में अबतक 1 लाख 80 हजार से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। जिसमें से 30 हजार लोगों की मौत हो चुकी है। यहां तेजी से कोरोना के केस बढ़ते जा रहे हैं जिससे निपटने के लिए सरकार ने फ्री टेस्टिंग कराने का फैसला किया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: