पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेई को ट्वीट कर किया याद, जाने किसने क्या कहा

राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, समेत बड़े नेताओं ने किया याद।

0
पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई की (Atal Bihari Vajpayee) पुण्यतिथि पर उन्हें याद करने का सिलसिला जारी है।आपको बता दें कि यह पूर्व प्रधानमंत्री(Prime Minister) अटल बिहारी वाजपेई की दूसरी पुण्यतिथि है। 2018 में दिल्ली के AIIMS लंबी बीमारी के बाद 93 साल की उम्र में उनका निधन हुआ। 2015 में उन्हें भारत के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार भारत रत्न से सम्मानित किया गया।

ट्वीट का सिलसिला(Tweets)

इस अवसर पर देश के कई दिग्गज नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर याद किया। वहीं प्रधानमंत्री ने ट्वीट के जरिए अटल जी को याद करते हुए एक वीडियो साझा किया। साथ ही उन्होंने कहा कि देश अटल जी के योगदानों को कभी नहीं भूलेगा।

इसके अलावा गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) आइसोलेशन में होने के कारण समाधि स्थल नहीं पहुंच सके। उन्होंने ट्वीट के जरिए अटल जी को नमन किया। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में केंद्र सरकार अटल जी के विचारों को केंद्र में रखकर सुशासन व गरीब कल्याण के मार्ग पर अग्रसर है। उन्होंने अटल जी को नमन करते हुए कहा कि भारत को विश्व में महाशक्ति बनाने के लिए कटिबद्ध है।

इसके अलावा अटल जी के कार्यकाल में देश ने पहली बार सुशासन को चरितार्थ होते देखा। सर्व शिक्षा अभियान, पीएम ग्राम सड़क योजना, राष्ट्रीय राजमार्ग विकास योजना, जैसे विकासशील कार्य किए। इसके अलावा पोखरण परीक्षण व कारगिल विजय से मजबूत भारत की नींव रखी।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट करते हुए कहा कि अटल जी की पुण्यतिथि पर उन्हें नमन करता हूं। भारत के विकास और आम लोगों के लिए किए गए उनके कार्य सदैव याद रखे जाएंगे। भारत के लिए उनके विचार भावी पीढ़ी को प्रेरणा देते रहेंगे।

दूसरी तरफ देश के उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने ट्वीट के जरिए अपनी भावनाएं जाहिर की। उन्होंने कहा कि अटल जी एक उम्दा स्पीकर, अजातशत्रु, उदारवादी लोकतांत्रिक मूल्यों का वाहक, राष्ट्रवादी कवि और कुशल प्रशासक रहे।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: