गाज़ीपुर:अलग अलग स्थानों पर तो विद्यालय की सेविका ने किया ध्वजारोहण

शहरों समेत गांव में भी फहराया तिरंगा

0
गाजीपुर। जिले के अलग-अलग हिस्सों में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा ध्वजारोहण किया गया। शहर के अलावा ग्रामीण इलाकों में भी कार्यक्रम किया गया। जिसमें विद्यालय भी शामिल थे।
विद्यालय की सेविका के हाथों ध्वजारोहण:

आपको बता दें कि जिले के नंदगंज स्थित रेनबो मॉडर्न विद्यालय में ध्वजारोहण कार्यक्रम ने एक अद्भुत उदाहरण पेश किया।स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम मे विद्यालय को प्रारंभ काल से सेवा प्रदान कर रही दाई श्रीमती उर्मिला देवी के हाथों ध्वजारोहण कर एक अनुकरणीय उदाहरण स्थापित किया।

 जिसकी सर्वत्र चर्चा हो रही है। उर्मिला ध्वजारोहण करने से बहुत ही प्रफुल्लित थी।इस अवसर पर बोलते हुए विद्यालय के प्रधानाचार्य अमितावा मुखोपाध्याय ने कहा कि आज के पावन पर्व पर हम आजादी के वीर जवानों को नमन वंदन करते हैं।स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम का आयोजन सामाजिक दूरी का पालन करते हुए किया गया। 

देश के 74वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर शनिवार को जिले के छावनी लाइन स्थित भारतीय जनता पार्टी जिला कार्यालय पर जिलाध्यक्ष भानु प्रताप सिंह द्वारा ध्वजारोहण किया गया। इसके साथ ही आजादी के संघर्ष में अपने प्राणों की आहुति देने वाले स्वतंत्रता-संग्राम सेनानीयों एवं वीर बलिदानियों को स्मरण कर पुष्पांजलि भी अर्पित की गई।

इस अवसर पर उपाध्यक्ष अखिलेश सिंह, अच्छेलाल गुप्ता, सुरेश बिंद, मीडिया प्रभारी शशिकांत शर्मा,आई टी संयोजक कार्तिक गुप्ता,अजीत सिंह, रंजीत कुमार,गिरेन्द्र चौहान, शैलेन्द्र सिंह आदि उपस्थित रहे। महामारी को देखते हुए गिने चुने लोगों को ही कार्यक्रम में शामिल किया गया।

वहीं शहर के बंशी बाजार स्थित सहारा इंडिया फ्रेंचाइजी कार्यालय पर भी तिरंगा फहराया गया। कार्यालय की संचालिका श्रीमती पुष्पा राय ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए झंडारोहण किया।इस अवसर उन्होंने कहा की आजाद भारत में अपने नागरिक कर्तव्यों का हम इमानदारी से पालन करते हुए देश की सामाजिक समृद्धि और व्यवस्था को मजबूत कर सकते हैं।इसके अलावा आर्थिक उन्नयन के प्रति उन्होंने लोगों से बचत का आह्वान किया।इस अवसर पर अजीत सिंह, शशिकांत शर्मा, विरेन्द्र कुमार, विनयकांत तिवारी सहित आदि अन्य लोग मौजूद रहे ‌।

गांव में भी हुआ ध्वजारोहण:

हालांकि जनपद के शहरी इलाकों के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में भी स्वतंत्रता दिवस की धूम देखने मिली। जिले के सकरताली गांव में झंडारोहण किया गया। इसके साथ राष्ट्रगान गाया गया और साथ स्वतंत्रता आंदोलन के पुरोधाओं को याद किया गया।

इस अवसर पर भाजपा मीडिया प्रभारी शशिकांत शर्मा, ओमप्रकाश शर्मा, शिवम् विश्वकर्मा,दिलिप विश्वकर्मा,अतुल शर्मा, रंजीत कुमार, राहुल यादव,संदीप शर्मा सहित आदि अन्य लोग उपस्थित थे।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: