First Electric Bus in Delhi: राजधानी दिल्ली की सड़कों पर दौड़ेगी पहली इलेक्ट्रिक बस, सिर्फ एक घंटे में हो सकेगी रिचार्ज

0

First Electric Bus in Delhi: दिल्ली वासियों को कई महीनों के इंतजार के बाद आखिरकार पहली इलेक्ट्रिक बस मिल ही गई। सोमवार को महिलाओं और दिव्यांगों के अनुकूल सुविधाओं वाली 300 प्रस्तावित इलेक्ट्रिक बसों में से पहली इलेक्ट्रिक बस मिल गईं।

ये भी पढ़ें- WHO Report: पूरी तरह से खत्म नहीं होगा कोरोना वायरस का अस्तित्व: WHO

First Electric Bus in Delhi

First Electric Bus in Delhi: DTC में जुड़ेंगी 300 और इलेट्रिक बसें

दिल्ली सीएम अरविंद ने बधाई देते हुए कहा कि सोमवार से दिल्ली की सड़कों पर पहली इलेक्ट्रिक बस (Electric BUS) चलनी शुरू हो गई है। DTC के बेड़े में जल्द ही 300 और इलेक्ट्रिक बसें जुड़ेंगी। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि आप भी अपने वाहन को इलेक्ट्रिक में स्विच कर प्रदूषण के ख़िलाफ़ इस जंग में अपना योगदान ज़रूर दें

First Electric Bus in Delhi: महिलाओं की सुरक्षा समेत कई सुविधाओं से लैस है ये इलेक्ट्रिक बस

दिल्ली सरकार के अनुसार, ये बसें पर्यावरण के अनुकूल होंगी क्योंकि ये शून्य प्रतिशत धुआं छोड़ती हैं और पूरी तरह से बिजली से चलती हैं। इन 12-मीटर-लो फ्लोर एसी, ई-बसों में सीसीटीवी कैमरे लगे हैं, महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए पैनिक बटन के साथ-साथ गुलाबी सीटें भी हैं। जीपीएस और लाइव-ट्रैकिंग के अलावा, इन बसों में अलग-अलग आबादी के लिए रैंप हैं।

First Electric Bus in Delhi: फरवरी में डीटीसी के बेड़े में शामिल होगी 50 नई ई- बसें

फरवरी के दूसरे सप्ताह तक 50 ई-बसों को डीटीसी के बेड़े में शामिल किया जाएगा और 300 को स्वीकार करने का लक्ष्य है। अप्रैल तक ई-बसें मिलने की संभावना है.” विकलांगों के अनुकूल होने के अलावा, 14 जनवरी को लॉन्च की गई नई लो-फ्लोर सीएनजी एसी बसें, बीएस-6 उत्सर्जन मानकों के अनुरूप हैं और वास्तविक समय की यात्री जानकारी जैसी अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस हैं।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.