नोएडा: खिलौना बनाने वाली फैक्ट्री में आग, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट

0
नोएडा (Noida)। नगर के सेक्टर 63 में स्थित खिलौना फैक्ट्री (Toy Factory) में बुधवार की शाम आग लगने का मामला सामने आया है। आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। फिलहाल फैक्ट्री के ग्राउंड फ्लोर पर आग बुझाने में सफलता मिली है। वहीं दमकल विभाग की 20 गाड़ियां आग बुझाने में जुटी हुई हैं।

एफएसओ नरेश कुमार सिंह ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट है। फिलहाल रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। कारखाने से सभी सिलेंडरों को बाहर निकाल लिया गया है। इन सिलेंडरों का उपयोग लकड़ी को पकाने के लिए किया जाता था। अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

यह घटना नोएडा के सेक्टर 63 के D-144 इलाके की बताई जा रही है। हालांकि फैक्ट्री में लकड़ी के खिलौने बनाए जाते थे। इस कारण से आग पर काबू पाना मुश्किल है। फायर ब्रिगेड की 20 गाड़ियां मौके पर पहुंच कर रेस्क्यू ऑपरेशन को अंजाम दे रही हैं।

आपको बता दें कि बीते 1 महीने में नोएडा की फैक्ट्री में आग लगने की यह दूसरी घटना है। कुछ समय पहले ही बाल पेन फैक्ट्री में भी आग लग गई थी। जिसमें चौकीदार की मौत हो गई थी। उस दर्दनाक घटना के बाद भी प्रशासन अचेत पड़ा हुआ था, जिससे कि फिर आगजनी की घटना सामने आ गई।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: