भाजपा के 25 सांसदों पर दर्ज किया गया FIR

कोलकाता में अवैध रूप से भीड़ जुटाने पर एवं कानून उल्लंघन आरोप में भाजपा नेता विजयवर्गीय सहित 25 सांसदों पर 7 F.I.R फाइल की गई है।

0
Kolkata कोलकाता: शुक्रवार को कोलकाता पुलिस ने 25 भाजपा सांसदों पर तथा पार्टी के शीर्ष नेताओं पर गैर कानूनी तरीके से भीड़ जुटाने और कानून के उल्लंघन करने के आरोप में सात F.I.R दर्ज कराई गई है।भारतीय जनता युवा मोर्चा की ओर से भ्रष्टाचार, बेरोजगारी, खस्ती कानून व्यवस्था, के खिलाफ शुक्रवार को “नवान्न चलो” आंदोलन किया गया था।
कार्यकर्ताओं पर किया गया लाठीचार्ज

इस आयोजन में भाजपा कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने आयोजन रोकने के लिए लाठीचार्ज, आंसू गैस तथा वाटर कैन का इस्तेमाल किया था ।
जिस कारण 1500 से ज्यादा भाजपा कार्यकर्ता घायल हो गए।पुलिस का आरोप है कि पार्टी के कार्यकर्ताओं ने प्रोटोकॉल तोड़कर हावड़ा की सड़कों पर हजारों कार्यकर्ताओं को एकत्र किया जिस कारण हिंसा हुई।

इन सांसदों पर F.I.R. दर्ज

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव व बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवर्गी तथा पार्टी के अन्य सांसद राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय, सांसद लॉकेट चटर्जी, सांसद अर्जुन सिंह, नेता राकेश सिंह, विश्वजीत घोष, जयप्रकाश मजूमदार, भारती घोष, तथा विपुल सरकार पर F.I.R. दर्ज की गई है।

पुलिस ने की सिख गार्ड से अभद्रता

भारतीय जनता युवा मोर्चा के अभियान के दौरान भाजपा नेता के सिख सुरक्षा गार्ड की पगड़ी खींचकर पुलिस द्वारा पीटे जाने का मामला सामने आया है, जिसके बाद इस मुद्दे ने तूल पकड़ लिया है, भाजपा तथा अकाली दल ने शुक्रवार को इस मुद्दे को उठाते हुए सिखों का अपमान बताया है।

मौन जुलूस निकाला गया

भारतीय जनता पार्टी में कोलकाता में शुक्रवार को मौन जुलूस निकाला इसमें पार्टी के वरिष्ठ नेतागण उपस्थित थे साथ ही कैलाश विजयवर्गीय ने मीडिया से बताया कि वे शांतिपूर्ण आंदोलन कर रहे थे तभी पुलिस ने कार्यकर्ताओं पर हमला किया गया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: