कोरोना पॉजिटिव रहे लोगों के लिए खुला ब्राजील का ‘फर्नांडो-डी-नोरोन्हा’ द्वीपसमूह

कोरोना वैश्विक महामारी के कारण बंद था यात्रियों का प्रवेश

0
ब्राजील के तट पर बसे फर्नांडो-डी-नोरोन्हा (Fernando de Noronha) द्वीपसमूह को फिर से यात्रियों के लिए खोल दिया गया है। पर यह सुविधा सिर्फ उनके लिए है जो कोरोना पॉजिटिव रह चुके हैं । यात्रियों को यहां कदम रखने के लिए कम से कम 20 दिन पहले का पॉजिटिव पीसीआर( PCR) टेस्ट दिखाना होगा। इसके बदले में यात्री सेरोलॉजिकल जांच( Serological test )का परिणाम भी दिखा सकते हैं जो कोरोना के विरूद्ध एंटीबॉडी प्रदर्शित करता हो ।

यह खबर देते हुए संबंधित अधिकारियों ने इस बात की स्पष्ट व्याख्या नहीं की, कि वे ऐसे व्यक्तियों को क्यों प्रवेश दे रहे हैं जो कोरोना पॉजिटिव रह चुके हैं। माहामरी के कारण मार्च से ही यहां किसी का भी प्रवेश वर्जित था । इससे पहले 31 जुलाई को निकटतम रिसर्चर्स और वहां के लोकल निवासियों को वहां जाने की अनुमति मिल चुकी है।

फर्नांडो डी नोरोन्हा (Fernando de Noronha) ,ब्राजील द्वीप से 354 किमी दूर अटलांटिक महासागर(Atlantic Ocean) में 21 द्वीपों और द्वीप समूह का एक द्वीपसमूह है।
ब्राजील के तट पर बसा द्वीप समूह दुनिया के बेहतरीन स्थानों में से एक है । नीले रंग का पानी , स्वर्णिम बालू वाले बीच इसकी शोभा और बढ़ा देते हैं ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: