दिल्ली सहित कई राज्यों में कोरोना की चौथी लहर का अंदेशा

0

नई दिल्ली: देश में कोरोना संक्रमण के मामले एक बार फिर बढ़ रहे हैं। महाराष्ट्र सहित भारत के दक्षिणी राज्यों से मिलने वाले कोरोना के आंकड़े डरावने हैं। देश में महाराष्ट्र, तमिलनाडु और केरल में सबसे अधिक संख्या में कोरोना के नए मामले रिपोर्ट हुए हैं।

पिछले 24 घंटे में राजधानी दिल्ली में भी कोरोना के 648 नए मामले दर्ज हुए जिसमे 5 लोगों की मौत हुई। इस दौरान 785 मरीज स्वस्थ हुए हैं। इस समय राजधानी में सक्रिय मरीजों की संख्या 3,268 है और सकारात्मकता दर बढ़कर 4.29 फीसदी हो गई है।

रविवार को महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के 2,962 नए मामले दर्ज किये गए। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार नए मामलों में से 761 मुंबई से सामने आए हैं। यहाँ छह रोगियों की मौत भी हुई है। इस बीच ओमीक्रॉन के सब-वेरिएंट BA.4 से संक्रमण का एक और मामला सामने आया है।


महाराष्ट्र, तमिलनाडु और केरल में सबसे अधिक संख्या में कोरोना के नए मामले रिपोर्ट हुए हैं।


तमिलनाडु में रविवार को लगातार तीसरे दिन 2,000 से अधिक नए कोरोना वायरस के मामले सामने आए। तमिलनाडु ने आज 2,672 नए कोविड मामले दर्ज़ किए गए, इस दौरान संक्रमित लोगों में से किसी की मृत्यु की जानकारी नहीं है। राज्य में सक्रिय मामले बढ़कर 14,504 हो गए हैं।

केरल में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगभग 3,000 के करीब बनी हुई है। रविवार को यहाँ कोरोना के 3,322 नए मामले मिले और दो मरीज़ों की मौत हुई। इस बीच आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार यहाँ पिछले 24 घंटों में 3,258 मरीज ठीक हुए हैं। राज्य में कोरोना के उपचाराधीन मामलों की संख्या बढ़कर 28,720 हो गयी।

केरला में शनिवार को 3,642 मामले आए थे जिनमे नौ मरीजों की मौत हुई थी। राज्य में प्रतिदिन तीन हज़ार से अधिक मामले रिकॉर्ड हो रहे हैं। कोरोना के मामलों में वृद्धि को देखते हुए इस महीने पुलिस विभाग ने सभी जिला पुलिस प्रमुखों को सार्वजनिक सभाओं, कार्यस्थलों और परिवहन का उपयोग करते समय लोगों को मास्क पहनना अनिवार्य करवाने के लिए राज्य सरकार के निर्देश का कार्यान्वयन सुनिश्चित करने का आदेश दिया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.