Farmer suicide case: मध्य प्रदेश में किसान की आत्महत्या पर कांग्रेस ने सरकार पर साधा निशाना

0

Farmer suicide case: मध्यप्रदेश के रायसेन जिले में कथित तौर पर कर्ज से परेशान एक बुजुर्ग किसान ने पेड़ से लटककर आत्महत्या कर ली है। पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ ने किसानों की आत्महत्या को लेकर सरकार पर हमला बोला है।

Farmer suicide case

Farmer suicide case: मृतक किसान पर था दो बैंकों का कर्ज

शनिवार को रायसेन जिले के जमुनिया गांव के रहने वाले 66 वर्षीय गोरे लाल ने खेत के पेड़ से लटककर आत्महत्या कर ली थी। उस पर दो बैंकों का लगभग 10 लाख रुपये का कर्ज था। गोरे लाल के करीबियों का कहना है कि वह कर्ज होने के कारण तनाव में था और परेशान भी था। उसी के चलते उसने यह कदम उठाया। यह मामला दीवानगंज चौकी है, वहां की पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। फिलहाल गोरे लाल के परिजनों ने अभी तक कर्ज जैसी कोई बात खुलकर नहीं की है।

Farmer suicide case: आखिर कब सरकार किसानों की सुध लेंगे- कमल नाथ

किसान की आत्महत्या को लेकर कमल नाथ ने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा, मध्यप्रदेश में किसानों की आत्महत्याएं जारी हैं। अब रायसेन जिले के जमुनिया गांव के किसान गोरेलाल लोधी ने कर्ज के कारण आत्महत्या कर ली।

ये भी पढ़ें-  Inauguration of Purvanchal Expressway: 16 नवंबर को पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी

उन्होंने आगे कहा कि किसान खाद नहीं मिलने से भी परेशान था, पता नहीं सरकार और उसके मुखिया कब किसानों की सुध लेंगे, कब किसानों के साथ न्याय होगा

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.