अमेरिकी चुनाव को लेकर फेसबुक का कड़ा रुख, जारी किए दिशा-निर्देश

कंपनी की तरफ से इस मामले में एक ब्लॉग के जरिए नए नियमों का ऐलान किया गया है।  जिसमें चुनाव से पहले जीत के दावों को लेकर किए जाने वाले पोस्टों को भी प्रतिबंधित किया गया है।

0

सैन फ्रांसिस्को: सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक पोस्ट और तस्वीरों की अपलोडिंग को लेकर बेहद गंभीर और सजग है। फेसबुक ने अमेरिकी राष्ट्रपति चुनावों को प्रभावित होन से बचाने के लिए कड़ा रुख अपनाया है। फेसबुक ने सख्ती दिखाते हुए पोस्ट और तस्वीर अपलोडिंग को लेकर कड़े दिशा निर्देश जारी किये हैं।

 इसे देखते हुए कंपनी ने इंस्टाग्राम फोटो और वीडियों शेयरिंग सेवा पर यूएस चुनावों को प्रभावित करने वाले पोस्टों की अपलोडिंग पर रोक लगाया है। कंपनी की तरफ से यह फैसला इसलिये लिया गया है कि इन पोस्टों का चुनाव प्रक्रिया पर कोई बुरा असर ना पड़े।

कंपनी की तरफ से इस मामले में एक ब्लॉग के जरिए नए नियमों का ऐलान किया गया है।  जिसमें चुनाव से पहले जीत के दावों को लेकर किए जाने वाले पोस्टों को भी प्रतिबंधित किया गया है। फेसबुक की तरफ से यह फैसला राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के उस बयान के बाद लिया गया है जिसमें उन्होंने 3 नवंबर को होने जा रहे चुनावों में धांधली की आशंका जताई है।

बता दें कि बुधवार को ट्रंप और डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बिडेन के बीच पहली प्रेसिडेंशिल डिबेट हुई थी, जिसमें उन्होंने यह बयान दिया था।

अब यूजर्स के लिए अमेरिकी चुनाव को लेकर कोई भी दावा करने वाला पोस्ट या विवादित पोस्ट डालना महंगा पड़ सकता है।

 

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: