Election Result Live: पंजाब में ‘आप’ बना रही है सरकार !, यूपी समेत गोवा, मणिपुर और उत्तराखंड में बीजेपी बहुमत के पार

UP Election Result Live: यूपी में लगातार दूसरी बार बीजेपी की सरकार !, सीएम योगी 12 हजार वोटों से आगे

0

Election Result Live: आज पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे आने हैं। उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मणिपुर, गोवा और पंजाब में सुबह 8 बजे से ही वोटो की गिनती जारी है। पंजाब में पहली बार अरविंद केजरीवाल की पार्टी आम आदमी पार्टी ने अन्य सभी दग्गजो को पछाड़कर सरकार बनाने की ओर तेजी से आगे बढ़ रही है। तो वहीं दूसरी और 403 विधानसभा सीटों वाले उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से पूर्ण बहुमत के साथ भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनती दिख रही है।

40 विधानसभा सीट वाले राज्य गोवा में अभी तक के आए रूझानों में 18 सीटों से भारतीय जनता पार्टी आगे है। उत्तराखंड से भी 44 सीटों पर बीजेपी आगे है, और मणिपुर में भी कमल खिलता दिख रहा है।

ये भी पढ़ें- UP Election Result Live: यूपी में क्या फिर खिलेगा कमल ? शुरूआती रुझानों में बीजेपी आगे

Election Result Live: उत्तर प्रदेश में बीजेपी आगे

Election Result Live
Election Result Live

उत्तर प्रदेश के 403 विधानसभा सीट में से 274 सीट से भारतीय जनता पार्टी आगे चल रही है। लखनऊ के बीजेपी ऑफिस में तो बीजेपी कार्यकर्ताओं ने अभी से जश्न मनाना शुरू कर दिया है। बीजेपी कार्यकर्ता यूपी में का बा के नारे लगा रहे हैं। इधर, रूझानों के मुताबिक, सीएम योगी आदित्यनाथ गोरखपुर सदर सीट पर 12 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं। वहीं दूसरी ओर समाजवादी पार्टी के खाते में भी 121 से ज्यादा सीट मिलती दिख रही है।

इस हिसाब से भारीतय जनता पार्टी को समाजबादी पार्टी अच्छा टक्कर दे रही है। बात करें मायावती की बहुजन समाज पार्टी की तो इस बार अब तक के आए रुझानों बहुजन समाज पार्टी 5 सीट से आगे है। अन्य को 4 सीट और कांग्रेस के खाता फिलहाल खाली ही है।

Election Result Live: पंजाब में बनेगी ‘आप’ की सरकार!

Election Result Live
Election Result Live

पंजाब में भी आज सुबह 8 बजे से ही वोटो की गिनती की जा रही है। अभी तक के शुरूआती रुझान पर नजर डालें तो पहली बार पंजाब में आम आदमी पार्टी सरकार बनाती दिख रही है। 177 सीटों में से आम आदमी के खाते में 90 सीट आई है। आप का शानदार प्रदर्शन दिख रहा है। आम आदमी पार्टी ने कई दिग्गजों को पछाड़ दिया है। आपको बता दें, पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह पटियाला सीच से चुनाव हार गए हैं। वहीं मेगा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार सोनू सूद की बहन मालविका सूद काफी पीछे चल रही हैं।

Election Result Live: उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में BJP का दबदबा

70 विधानसभा सीट वाले राज्य उत्तराखंड में बीजेपी ने शानदार प्रदर्शन किया है। अभी तक हुए वोटों की गिनती के मुताबिक उत्तराखंड में 41 सीटों से भारतीयजनता पार्टी आगे है। कांग्रेस का पाले में 26 सीट आती दिख रही है। अन्य  फिलहाल 3 सीट आगे हैं। गोवा में भी भारतीय जनता पार्टी सबसे आगे है। गोवा के कुल 40 विधानसभा सीटों में से 18 प्लस बीजेपी और 12 प्लस पर कांग्रेस का कब्जा दिख रहा है। बात करें मणिपुर की तो यहां भी भारतीय जनता पार्टी अपनी पकड़ बनाए हुए है। 60 विधानसभा वाले राज्य मणिपुर में 31 बीजेपी 22 अन्य और 7 प्लस सीट कांग्रेस के हाथ में है।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.