Election Commission Meeting Today: आज होगी चुनाव आयोगी की राज्य के स्वास्थ्य सचिवों के साथ बैठक

Election Commission Meeting Today: राजनीतिक दलों के रैली करने की अनुमति पर लिया जा सकता है फैसला

0

Election Commission Meeting Today: देश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच अगले माह फरवरी से 5 राज्यों में चुनाव होने हैं। ऐसे में भारत निर्वाचन आयोग आज शनिवार को उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर के स्वास्थ्य सचिवों के साथ बैठक करने वाला है।

कयास लगाए जा रहे हैं कि आज निर्वाचन आयोग की इन सभी पांच राज्यों के स्वास्थ्य सचिवों के साथ होने वाली बैठक में इस बात पर फैसला लिया जा सकता है कि चुनाव से पहले बढ़ते कोरोना मामलों के बीच राजनीतिक दलों को इन राज्यों में रैलियां करने की इजाजत दी जाए या नहीं। आपको बता दें, इससे पहले चुनाव आयोग ने कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए चुनावी कैंपेन ऑनलाइन करने की अनुमति दी थी।

Election Commission Meeting Today: चुनाव आयोग की समीक्षा बैठक आज

Election Commission Meeting Today
Election Commission Meeting Today

ये भी पढ़ें- Delhi Mumbai Corona Update: दिल्ली मुंबई में घटे कोरोना के नए मामले

आपको बता दें, आज होने वाली चुनाव आयोग की समीक्षा बैठक में चुनाव वाले सभी पांच राज्यों में कोरोना के नए केस की स्थिति और राज्य में कोरोना टीकाकरण के आकड़ों पर चर्चा करेगा। आज की बैठक में वर्चुअल होगी। जिसमे चुनाव वाले सभी पांच राज्यों के मुख्य सचिवों के अलावा केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव भी शामिल होंगे। साथ ही इन राज्यों में कोरोना वायरस के संक्रमित मामलों के साथ-साथ नए केस का आकलन किया जाएगा, इसके बाद ही चुनाव आयोग रैलियों और रोड शो को लेकर कोई फैसला लेगा। 

Election Commission Meeting Today: चुनावी रैलियों पर 22 जनवरी तक बैन

Election Commission Meeting Today
Election Commission Meeting Today

ये भी पढ़ें- UP Assembly Election 2022: बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारी की एक और लिस्ट, महिलाओं को मिला तवज्जो

इससे पहले चुनाव की तारीख की घोषणा के बाद ही चुनाव आयोग ने देश में कोरोना की तीसरी लहर को रोकने के इरादे से सभी प्रकार की रैलियों रोड शो या अन्य किसी भी राजनीतिक कार्यक्रमों पर 15 जनवरी तक बैन लगा दिया था। बाद में देश में बढ़ते कोरोना केस को देखते हुए चुनाव आयोग ने इस प्रतिबंध को 22 जनवरी तक आगे बढ़ा दिया था। अब आगे ये प्रतिबंध जारी रहेगा या नहीं इस पर फैसला आज होने वाली समीक्षा बैठक के बाद ही साफ हो पाएगा।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.