Editors Guild Condemns: पत्रकार गौरव बंसल की गिरफ्तारी मामले की एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया ने की आलोचना

0

Editors Guild Condemns: एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया ने बीते दिनों आगरा के पत्रकार गौरव बंसल की गिरफ्तारी मामले की निंदा की। आपको बता दें, हाल ही में उत्तर प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव में धांधली की रिपोर्टिंग करने के बीते बाद 15 मार्च को आगरा के पत्रकार गौरव बंसल को उत्तर प्रदेश पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। जिसकी सोमवार को एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया ने घोर निंदा की है।

Editors Guild Condemns: एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया की आलोचना

ये भी पढ़ें- Pratapgarh News: प्रतापगढ़ जनपद के बाघराय थाना क्षेत्र में दिन-दहाड़े 86 हजार की लूट। पुलिस ने मामला किया दर्ज
आपको बता दें, ”इस मामले पर एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया ने कहा कि, पत्रकारिता करना हर दिन एक मुश्किल काम होता जा रहा है। ऐसे ही कम पत्रकार रह गए हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को इस मामले का संज्ञान लेना चाहिए। जब तमाम सवालों और आलोचनाओं के रहते वह आराम से चुने गए हैं तो उनके प्रशासन को भी अपनी तरफ़ से उदारता और आत्मविश्वास का प्रदर्शन करना चाहिए।”

Editors Guild Condemns
Editors Guild Condemns

एडिटर्स गिल्ड ने एक बयान में कहा कि हाल में हुए विधानसभा चुनाव में कथित धांधली की रिपोर्टिंग करने के लिए जिस प्रकार आगरा के पत्रकार गौरव बंसल को गिरफ्तार किया गया और कथित तौर पर प्रताड़ित किया गया उससे एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया स्तब्ध है।

Editors Guild Condemns: एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया ने दिया गौरव का साथ

इसके साथ ही आगे कहा कि, ”गौरव बंसल इस वक्त कितना मायूस होंगे। उनके परिवार को कैसा लग रहा होगा। ज़रा सोचिए। बंसल समाज से अपील है कि वह भी गौरव बंसल के लिए आगे आए। अब अगर इस देश में जाति की संस्थाएँ ही राजनीतिक रुप से प्रभावी रह गई हैं तो उन्हीं के पास न्याय के लिए जाना शुरू कर देना चाहिए। न्याय पाना बरसों का इंतज़ार हो गया है। इस पूरी प्रक्रिया में लेन-देन और सिफ़ारिश के तनावपूर्ण दौर से गुजरने में जनता टूट जाती है।”

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.