Earthquake In Lucknow: लखनऊ में महसूस किए गए भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 5.2 मापी गई भूकंप की तीव्रता

Earthquake In Lucknow: लखनऊ से 139 किमी दूर था केंद्र, जानमाल का नहीं हुआ है नुकसान

0

Earthquake In Lucknow: बीती देर रात उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भूकंप के झटके महसूस किए गए। बताया जा रहा है कि भूकंप राजधानी लखनऊ समेत सीतापुर के साथ साथ अन्य कई जिलों में महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर तीव्रता 5.2 मापी गई है। भूकंप देर रात करीब 1 बजकर 16 मिनट पर आया था। भूकंप का केंद्र राजधानी लखनऊ से 139 किमी दूर उत्तर-उत्तरपूर्व में करीब 82 किलोमीटर की गहराई में था।

ये भी पढ़ें- India Womens Cricket Team: कॉमनवेल्थ गेम्स में सिल्वर के बाद इंग्लैंड दौरे के लिए के लिए तैयार है भारतीय महिला क्रिकेट टीम

Earthquake In Lucknow: लखनऊ था भूकंप का केंद्र

Earthquake In Lucknow
Earthquake In Lucknow

गनीमत की बात यह है कि अभी तक किसी तरह के जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं है। बताया जा रहा है कि भूकंप के झटके इतने तेज थे कि उसकी वजह से लोगों नींद खुल गई और लोग घबराकर अपने घरों से बाहर निकल आए। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि देर रात जन्माष्टमी मना रहे लोग भी घबराकर पूजा पांडालों से बाहर आ गए। देर रात आए भूकंप के झटके इतने तेज थे कि घरों में रखे सामन काफी देर तक हिलते रहे।

Earthquake In Lucknow: सीतापुर में महसूस किए गए भूकंप के झटके

Earthquake In Lucknow
Earthquake In Lucknow

आपको बता दें कि, देर रात भूकंप के झटके राजधानी लखनऊ के अलावा सीतापुर जिले में भी महसूस किए गए। लोगों का कहना है कि बीती रात करीब सवा के बजे अचानक तेज भूकंप के झटके महसूस किए गए। जिसके बाद घबराकर लोग अपने अपने घरों से बाहर निकल आए। झटके काफी देर तक लोगों ने महसूस किए जिसके वजह से लोग दहशत में आ गए। सीतापुर में भी रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5.2 मापी गई।

Earthquake In Lucknow: उत्तराखंड में भी आया भूकंप

आपको बता दें, इससे पहले बीते शुक्रवार को उत्तराखंड के पिथौरागढ़ इलाके में भी भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए थे। उत्तराखंड के पिथौरागढ़ इलाके में आए भूकंप की तिब्रता रिक्टर स्केल पर 3.6 मापी गई थी।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.