कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण हरियाणा में भी शनिवार-रविवार रहेगा लॉकडाउन

0

चंडीगढ़: जैसे जैसे वक्त बीत रहा है…कोरोना महामारी (Corona epidemic) का संकट गहराता जा रहा है। कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए पहले पंजाब (PUNJAB GOVERNMENT) सरकार ने हफ्ते में दो दिन लॉकडाउन (WEEKEND LOCKDOWN) का ऐलान किया था और अब हरियाणा सरकार (HARYANA GOVERNMENT) ने भी घोषणा कर दी है कि अब पूरे राज्य में हफ्ते में दो दिन शनिवार और रविवार  (SATURDAY AND SUNDAY)को लॉकडाउन (LOCKDOWN) रहेगा।

स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज (Health Minister Anil Vij) के मुताबिक कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए ये फैसला लिया गया है। शनिवार और रविवार के लॉकडाउन के दौरान जरूरी और इमरजेंसी सेवाओं (Urgent and emergency services) को छोड़कर बाकी सभी दुकाने बंद रहेंगी।

स्वास्थ्य मंत्री ने ट्वीट के जरिये सूचित किया कि लोगों के आने-जाने पर रोक नहीं रहेगी। इस लॉकडाउन के दौरान केवल दुकानों और दफ्तरों को बंद रखा जाएगा। जानकारी के मुताबिक हरियाणा में कोरोना मरीजों की संख्या 50 हजार के पार पहुंच गई है। वहीं, अब तक राज्य में 578 मरीजों की कोरोना से मौत हो चुकी है।

बता दें कि गुरुवार को पंजाब में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने वीकएंड में कर्फ्यू का ऐलान किया था। जिसमें राज्य के सभी 167 शहरों में शाम 7 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू भी लगाया जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: