राजस्थान में कोविड-19 टीकाकरण का ड्राई रन सफलतापूर्वक आयोजित

0
जयपुर: कोविड -19 टीकाकरण का दूसरा ड्राइ रन शुक्रवार को राजस्थान में सफलतापूर्वक आयोजित किया गया। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने कहा कि राज्य के 102 टीकाकरण केंद्रों में शुक्रवार को 2,550 स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं संग कोविड-19 टीकाकरण की एक मॉक ड्रिल की गई। अभ्यास के दौरान, संभावित प्रतिकूल प्रभावों के बारे में जानकारी प्रदान की गई।

शर्मा ने कहा कि यह कोविड -19 टीकाकरण का दूसरा ड्राइ रन था। पहले दौर में, 2 जनवरी को राज्य के 7 जिलों में 18 केंद्रों पर 424 कोरोना योद्धाओं के लिए एक मॉक ड्रिल आयोजित की गई थी। उन्होंने कहा कि प्रत्येक जिले में टीका केंद्रों की तीन श्रेणियां बनाकर शुक्रवार की मॉक ड्रिल आयोजित की गई।

पहली श्रेणी के भाग के रूप में मेडिकल कॉलेजों और जिला अस्पतालों में कुल 102 वैक्सीन केंद्र स्थापित किए गए थे। सीएचसी, पीएचसी और शहरी औषधालय दूसरी श्रेणी का हिस्सा थे, जबकि निजी चिकित्सा संस्थानों को तीसरी श्रेणी में रखा गया था। प्रत्येक केंद्र के लिए 25 टीकाकरण का लक्ष्य निर्धारित किया गया था।

राज्य के स्वास्थ्य सचिव सिद्धार्थ महाजन ने जयपुर और अन्य जिलों में वैक्सीन केंद्रों पर जाकर ड्राई रन का निरीक्षण किया। जिला कलेक्टरों के नेतृत्व में अन्य वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारियों ने ड्राई रन की निगरानी की और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: