DRDO Recruitment 2022: डीआरडीओ ने जूनियर रिसर्च फेलो और जूनियर रिसर्च एसोसिएट के लिए निकाला आवेदन

DRDO Recruitment 2022: रजिस्ट्रेशन की आखरी तारीख है 15 अप्रैल, आधिकारिक वेबसाइट से मिलेगी पूरी जानकारी

0

DRDO Recruitment 2022: अगर आपका सपना रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन में भर्ती होना है तो ये आपके लिए सुनहरा अवसर है। बता दें, रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन यानी डीआरडीओ की ओर से जूनियर रिसर्च फेलो के साथ साथ जूनियर रिसर्च एसोसिएट पद पर भर्ती के लिए आवेदन निकाले हैं। अगर आप भी रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन के इन पदों के लिए योग्य हैं और भर्ती होना चाहते हैं तो रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन के आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। बता दें, रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन की आधिकारिक वेबसाइट drdo.gov.in है। आवेदिन अपको 15 अप्रैल से पहले ही करना होगा।

DRDO Recruitment 2022: कुल 8 पदों के लिए मांगे गए आवेदन

ये भी पढ़ें- Lakhimpur Kheri Case Update: आरोप आशीष मिश्रा की जमानत रद्द करने की मांग तेज, SC ने योगी सरकार से मांग मामले पर जवाब

DRDO Recruitment 2022
DRDO Recruitment 2022

रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन यानी डीआरडीओ में जेआरएफ यानी जूनियर रिसर्च फेलो और रिसर्च एसोसिएट के पदों के लिए अगर आप आवेदन करना चाहते हैं तो आपको रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन की वेबसाइट से आवेदन फॉर्म को पूरी तरह से भर कर उसके साथ मांग गए सभी डॉक्यूमेंट और सर्टिफिकेट की स्कैन्ड कॉपियों को अटैच कर के [email protected] पर भेजना होगा।

DRDO Recruitment 2022
DRDO Recruitment 2022

इससे पहले आप दिए गए फॉर्म को अच्छी तरह से पढ़ लें उसके बाद ही सावधानी से फॉर्म भर कर अपना आवेदन दें, आपको बता दें, रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन ने कुल 8 पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। जिसमें से केवल एक पद रिसर्च एसोसिएट केलिए है तो वहीं मात्र 7 पद जूनियर रिसर्च फेलो यानी जेआरएफ के लिए है।

DRDO Recruitment 2022: आवेदन के लिए आयु सीमा और योग्यता

DRDO Recruitment 2022
DRDO Recruitment 2022

अगर आप रिसर्च एसोसिएट के लिए अपना आवेदन करना चाहते हैं तो इसके लिए आपके पास पीएचडी या कैमिस्ट्री में समकक्ष योग्यता या कैमिस्ट्री में पीजी डिग्री होनी चाहिए तभी आपक रिसर्च एसोसिएट के लिए योग्य माने जाएंगे। इसके अलावा अगर आप जेआरएफ यानी जूनियर रिसर्च फेलो के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आपको फिजिक्स, कैमिस्ट्री से पोस्ट ग्रेजुएट या फिर प्रथम श्रेणी से नेट की परीक्षा पास करना अनिवार्य होगा।

साथ ही यानी जूनियर रिसर्च फेलो मैकेनिकल के लिए मैकेनिकल विषय में बीई/बीटेक के साथ साथ फस्ट डिवीजन से नेट/गेट या एमई/एमटेक होना जरूरी है। आपको बता दें, जूनियर रिसर्च फेलो के लिए अधिकतम आयु 28 साल है और रिसर्च एसोसिएट के लिए आयु की सीमा 35 रखी गई है।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.