डॉक्टरों की बड़ी लापरवाही, ‘ओ’ ग्रुप के मरीज को चढ़ाया ‘ए’ ग्रुप का प्लाज्मा

परिजन ने लापरवाही की सूचना मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को ट्वीट के जरिये दी।

0

वाराणसी :  वाराणसी के बीएचयू अस्पताल में डॉक्टरों की बड़ी लापरवाही सामने आई है। एक O ग्रुप के मरीज को A ग्रुप का प्लाज्मा चढ़ाया दिया गया। आईसीयू वार्ड में मरीज को गलत ट्रीटमेंट देने से हालत गंभीर हो गई। जिसके बाद वृद्ध मरीज का देर रात वेंटिलेटर पर इलाज शुरु किया गया। वहीं तबीयत बिगड़ने पर परिजन ने डॉक्टरों की लापरवाही की शिकायत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को ट्वीट के जरिये दी।

इसके साथ ही परिजनों ने अस्पताल के एमएस को भी ट्वीट किया। एमएस प्रो. एसके माथुर ने जांच के आदेश देते हुए एक कमेटी गठित की है। कमेटी को सभी पहलुओं की जांच कर रिपोर्ट तीन दिन में पेश करने के निर्देश दिये गए।

बता दें कि अस्पताल में 14 मार्च को  पिंडरा ब्लाक के मंगारी गांव निवासी 65 वर्षीय रमेश सिंह हार्निया का ऑपरेशन हुआ था। लिवर की भी समस्या होने पर उन्हें गैस्ट्रो डिपार्टमेंट में भर्ती किया गया था। जहां से 25 मार्च को आईसीयू में बेड नंबर चार पर शिफ्ट किया गया। उनके बेटे आलोक सिंह ने बताया कि शुक्रवार को मैं वार्ड में गया तो पिता जी को प्लाज्मा चढ़ रहा था और वे तड़प रहे थे।

यह भी पढ़ेः-COVID-19 : अफवाहों से रहें सावधान, जानिए किसे बरतनी होगी ज्यादा सावधानी

परिजन ने कि मेरे पिता का ब्लड ग्रुप ‘ओ’ पॉजिटिव है। उन्हें वार्ड के 13 नंबर बेड पर भर्ती मरीज देवेंन्द्र की जगह प्लाज्मा चढ़ाया गया। देवेंन्द्र का ब्लड ग्रुप ए है। इस संबंध में डॉक्टरों से बात करने गया था तो मुझे भगा दिया गया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: